JharkhandRanchi

ग्राम पंचायतों में एक माह में नियुक्ति प्रक्रिया पूरी करने का निर्देश

15वें वित्त आयोग की राशि समयबद्ध खर्च करने का दिया लक्ष्य

Ranchi: झारखंड के त्रिस्तरीय पंचायतों में 2 अक्टूबर से 21 जनवरी तक पीपल्स प्लान कैंपेन चलाया जायेगा. इस दौरान इ-ग्राम स्वराज पोर्टल पर सारी योजनाओं को अपलोड भी किया जायेगा. शुक्रवार को पंचायती राज सचिव और पंचायती राज निदेशक ने अभियान की सफलता के लिए अधिकारियोंके संग बैठक की.

इस अवसर पर पंचायती राज सचिव ने कहा कि पंचायती राज की सभी योजनाओं को धरातल पर उतारना समय की मांग है. अधिकारी अपने दायित्व को प्रतिबद्धता से पूरा करें.

advt

इसे भी पढ़ें :झारखंड: 4684 करोड़ खर्च करने की मिली स्वीकृति

पंचायती राज सचिव राहुल शर्मा ने 15वें वित्त आयोग की राशि को हर हाल में समयबद्ध खर्च करने का निर्देश सभी जिलों को दिया है. वित्त आयोग से राज्य के सभी त्रिस्तरीय पंचायतों को राशि दी गयी थी जिसका उपयोग सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है.

सचिव ने स्पष्ट कहा है कि ग्राम पंचायत,पंचायत समिति व जिला परिषद को आवंटित टाइड-अनटाइड फंड की राशि खर्च करने में कोताही न बरती जाये.

इसे भी पढ़ें :चतरा : देवर ने किया भाभी से दुष्कर्म, 1 माह तक की गयी मामले को दबाने की कोशिश

इस अवसर पर पंचायती राज निदेशक राजेश्वरी बी ने सभी जिलों को निर्देशित किया है कि पंचायतों में एक माह के अंदर कनीय अभियंता और कंप्यूटर ऑपरेटर की सारी नियुक्ति प्रक्रिया पूरी करें. जितने भी रिक्त पद हैं इसमें समयबद्ध बहाली प्रक्रिया प्रारंभ करने का उन्होंने निर्देश दिया.

इसे भी पढ़ें :तापसी पन्नू की फिल्म रश्मि रॉकेट का ट्रेलर हुआ आउट, Ranchi में हुई थी शूटिंग, देखें VIDEO

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: