ChatraJharkhand

जिला स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक में अवैध उत्खन्न व ढुलाई पर रोक लगाने के दिये निर्देश

Chatra: समाहरणालय में उपायुक्त दिव्यांशु झा की अध्यक्षता में अवैध उत्खनन के रोकथाम को लेकर जिला स्तरीय खनन टास्क फोर्स की बैठक संपन्न हुई. बैठक में अवैध खनन की रोकथाम व अवैध ढुलाई पर भी नकेल कसने को लेकर कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर विचार विमर्श किया गया.

उपायुक्त द्वारा अवैध खनन एवं अवैध ढुलाई की रोकथाम को लेकर संबंधित पदाधिकारियों को कई दिशा निर्देश दिए गये. बैठक में अवैध खनन एवं अवैध ढुलाई को पूर्ण रूप से रोकने पर भी विचार किया गया.

उपायुक्त ने बिना सीटीई एवं लाइसेंस प्राप्त किए जिले में संचालित क्रेशर को सील करने का निर्देश दिया. जिससे जिले में अवैध खनन के साथ-साथ प्रदूषण पर भी नियंत्रण किया जा सके.

इसे भी पढ़ें- सावधान, अब अगर बिहार सरकार के खिलाफ सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट लिखा तो खैर नहीं

प्रदूषण नियंत्रण को लेकर दिये गये दिशा निर्देश

उपायुक्त ने जिला परिवहन पदाधिकारी को ट्रैक्टर में लगे ट्रॉली के रजिस्ट्रेशन के लिए भी ट्रैक्टर मालिकों को आवश्यक निर्देश देने एवं आवश्यक कार्रवाई का निर्देश दिया. इसके साथ हीं टंडवा क्षेत्र में प्रदूषण नियंत्रण को लेकर भी संबंधित पदाधिकारी को आवश्यक कार्रवाई करने को कहा गया.

बैठक में वन प्रमण्डल पदाधिकारी उत्तरी, दक्षिणी, एसी, एसडीओ चतरा व सिमरिया, एसडीपीओ चतरा, सिमरिया, टंडवा, डीएसपी मुख्यालय, महाप्रबंधक सीसीएल, जिला खनन पदाधिकारी, डीटीओ सहीत संबंधित पदाधिकारी उपपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें- इफको सर्वश्रेष्ठ को-ऑपरेटिव संस्था घोषित, 300 सहकारी संस्थाओं में मिला पहला स्थान

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: