न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

तोड़े जायेंगे जर्जर सरकारी स्कूल भवन, सूची उपलब्ध कराने का निर्देश

390

Ranchi : राज्‍य में सरकारी स्कूल परिसर में पुराना व जर्जर भवन हैं जिनका उपयोग नहीं किया जा रहा है, जर्जर भवनों के स्कूल में होने से किसी प्रकार की अप्रिय घटना की आशंका भी बनी रहती है. अब ऐसे जर्जर भवनों को तोड़ा जायेगा इसके लिए प्रधान सचिव स्कूली शिक्षा एवं साक्षरत विभाग के द्वरा निर्देश  भी दिये जा चुके हैं. इसके तहत सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी एवं जिला शिक्षा अधीक्षक को जर्जर भवनों की सूची को उपलब्ध कराने की मांग की गयी है.
वार्षिक  कार्य योजना एवं बजट 2018-19 में पूर्वी सिंहभूम द्वारा जर्जर भवनों के लिए उपस्थापित प्रस्ताव की समीक्षा के क्रम में स्कूलों में मौजूद पुराना जर्जर एवं अनुपयोगी भवन को तोड़ने का निर्देश प्रधान सचिव स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग द्वारा जारी किया गया है. इसके लिए पहले उन भवनों की सेल्वेज वैल्यू को निकालने के बाद बिल्डिंग को तोड़ने में होने वाले खर्च वहन की भी समीक्षा की जायेगी.
इसे भी पढ़ें- चतरा में स्वास्थ्य विभाग ने अल्ट्रासाउंड क्लीनिक किया सील, संचालक गिरफ्तार

सभी सहायक और कनीय अभियंताओं को राज्य परियोजना निदेशक उमाशंकर सिंह  ने आदेश  दिया है कि 30 जून तक सभी जर्जर भवनों की सूची राज्य कार्यालय को जमा कराना सुनिश्चित  करें. मालूम हो कि राज्य के लगभग हर जिले के करीब दस प्रतिशत स्कूल परिसर में जर्जर भवन हैं और  इससे बच्चों की सुरक्षा के साथ साथ खेल के मैदान के क्षेत्र भी प्रभावित हो रहे हैं.
न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

silk_park

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: