JharkhandRanchi

म्यूटेशन के लंबित मामलों का जल्द निपटारा करने का निर्देश

अवैध जमाबंदी, सीमांकन, भू-हस्तांतरण आदि को लेकर भी दिये गये दिशा-निर्देश

Ranchi: रांची समाहरणालय में अपर समाहर्ता राजेश बरवार ने राजस्व से संबंधित समीक्षा बैठक की. बैठक में लंबित दाखिल-खारिज एवं भूमि सीमांकन के मामलों, अवैध जमाबंदी एवं नियमितीकरण के संबंध में की गयी कार्रवाई, अंतरविभागीय भूमि हस्तांतरण, विभिन्न स्तर के राजस्व पदाधिकारियों के न्यायालयों, विभिन्न एजेंसियों को जंगल झाड़ी भूमि से संबंधित अनापत्ति, पीजीएमस रिपोर्ट आदि की समीक्षा की गयी.

बैठक में राजेश बरवार ने 30 और 90 दिन से ज्यादा लंबित म्यूटेशन के मामलों की अंचलवार समीक्षा की. उन्होंने बिना किसी ऑब्जेक्शन के तीस दिन से ज्यादा लंबित म्यूटेशन के मामलों का जल्द से जल्द निपटारा करने का निर्देश दिया. साथ ही कहा कि 90 दिन के मामलों का भी सीओ जल्द से जल्द निपटारा करें.

इसे भी पढ़ें : कांके, हटिया और गेतलसूद डैम होगा अतिक्रमण मुक्त, अतिक्रमणकारियों को प्रॉपर फॉर्मेट में नोटिस देने का निर्देश

अवैध जमाबंदी के मामलों की समीक्षा करते हुए राजस्व विभाग के आदेश के आलोक में कार्रवाई करने का निर्देश एसी रांची द्वारा दिया गया. जमाबंदी रद्द करने के आये प्रस्तावों की जानकारी लेते हुए उन्होंने अविलंब कार्रवाई करने का निर्देश दिया.

भूमि सीमांकन के लंबित मामलों, पीजीएमएस रिपोर्ट, अन्तर्विभागीय भू-हस्तांतरण आदि की समीक्षा करते हुए अपर समाहर्ता रांची ने संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए जल्द से जल्द मामलों का निष्पादन करने को कहा.

बैठक में अनुमंडल पदाधिकारी, रांची सदर, अनुमंडल पदाधिकारी बुण्डू, उप समाहर्ता भूमि सुधार, रांची, उप समाहर्ता प्रभारी राजस्व एवं जिला के विभिन्न अंचलाधिकारी शामिल थे.

इसे भी पढ़ें : एनसीबी की बड़ी कार्रवाई: 50 किलो गांजा के साथ छह तस्कर गिरफ्तार, तीन कारें भी जब्त

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: