न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पार्टी फोल्डर में बात रखने के बजाय विधायक विकास मुंडा ने मर्यादा तोड़ी: आजसू

110

Ranchi: आजसू पार्टी के मुख्य प्रवक्ता डॉ देवशरण भगत ने कहा है कि पार्टी फोल्डर में अपनी बात रखने के बजाय विधायक विकास मुंडा ने पार्टी की मर्यादा तोड़ी है. साथ ही आंतरिक व्यवस्था की अनदेखी की है. इनके अलावा ने लगातार तमाड़ विधानसभा क्षेत्र में पार्टी के कार्यकर्ताओं की उपेक्षा कर रहे थे. 9 दिसंबर को पार्टी की केंद्रीय कार्यसमिति की बैठक में भी उन्होंने हिस्सा नहीं लिया, जबकि बैठक के बारे में उन्हें पहले ही सूचना दी गई थी.

इससे पहले पार्टी के कार्यकर्मों में भी वे शामिल नहीं होते रहे हैं और उपाध्यक्ष पद की जिम्मेदारी निभाने के बजाय पार्टी के खिलाफ माहौल बनाने की कोशिश करते रहे हैं. मीडिया में भी विधायक पार्टी पर अनगर्ल आरोप लगाने लगे थे. जबकि पार्टी ने उन्हें हमेशा महत्वपूर्ण जिम्मेदारी के साथ तवज्जो दी है. लेकिन, विधायक श्री मुंडा ने इसका ख्याल नहीं रखा. अलबत्ता चैक-चैराहे में पार्टी के खिलाफ हल्की बातें करते रहे.

विधायक श्री मुंडा पारा शिक्षकों के मुद्दे को लेकर मीडिया के जरिये इस बात पर जोर देते रहे हैं कि पार्टी सरकार के सामने मजबूती से शिक्षकों का पक्ष नहीं रख रही है. जबकि इस मुद्दे पर काफी पहले से पार्टी सरकार को आगाह कराती रही है. केंद्रीय कार्यसमिति की बैठक में भी पारा शिक्षकों के मुद्दे पर प्रस्ताव पारित कर सरकार से उनकी मांग का तत्काल समाधान निकालने पर जोर दिया गया है.

जनता का निर्णय सर्वोपरी: सुदेश

आजसू पार्टी के केंद्रीय अध़्यक्ष सुदेश कुमार महतो ने पांच राज्यों के चुनाव परिणाम पर कहा है कि जनता का निर्णय सर्वोपरी है. तीन राज्यों छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्यप्रदेश में बीजेपी के पिछड़ने की वजहों पर भी गौर किया जाना चाहिए. क्योंकि भाजपा वहां लम्बे समय से शासन करती रही है. जबकि तेलांगना में टीआएस ने पूर्ण बहुमत हासिल की है. क्षेत्रिय मुद्दों को दरकिनार कर जनता का दिल नहीं जीता जा सकता है. इन परिणाम के संकेत ये भी हैं कि लोकतंत्र में जनता ही सर्वोपरि है.

मिलन समारोह कल

12 दिसम्बर को सुबह 10 बजे हरमू स्थित आजसू पार्टी के प्रधान कार्यालय में मिलन समारोह आयोजित किया गया है. समारोह में हटि‍या विधानसभा क्षेत्र के भरत काशी साहू अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ आजसू पार्टी में शामिल होंगे. मिलन समारोह में पार्टी अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो श्री साहू को पार्टी में शामिल करवायेंगे.

इसे भी पढ़ें: निलंबन के बाद विधायक विकास ने कसा तंज, कहा- न खाता न बही, सुदेश जो बोले वही सही

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

%d bloggers like this: