Crime NewsLead NewsNationalTOP SLIDER

महिला सिपाही संग रंगरेलियां मनाना इंस्पेक्टर को पड़ा भारी, CM के आदेश पर हुए डिमोट

Lucknow :  एक पुलिस अफसर को महिला पुलिसकर्मी के साथ रंगरेलियां मनाना काफी महंगा पड़ा है. इस मामले में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर आचरणहीनता के आरोपित निलंबित सीओ कृपा शंकर कन्नौजिया को पदावनत कर दिया गया है. निरीक्षक के पद से पदोन्नति पाकर सीओ बने कृपा शंकर इस कार्रवाई के बाद अब फिर निरीक्षक होंगे.

जुलाई, 2021 में उन्नाव में सीओ बीघापुर के पद पर तैनात कृपा शंकर कानपुर के एक होटल में परिचित महिला सिपाही के साथ आपत्तिजनक स्थिति में पाए गए थे. वह एक दिन की छुट्टी लेकर निकले थे और महिला सिपाही को लेकर कानपुर पहुंच गये थे.

पत्नी की शिकायत पर पकड़े गये इंस्पेक्टर

ram janam hospital
Catalyst IAS

सीओ के घर न पहुंचने पर पत्नी ने उनकी तलाश शुरू की थी और पुलिस को भी सूचना दी थी. जिसके बाद उनकी तलाश शुरू हुई थी और वह होटल के कमरे में महिला सिपाही के साथ मिले थे. उन्हें निलंबित कर दिया गया था और आचरण नियमावली के तहत उनके विरुद्ध विभागीय जांच शुरू की गई थी.

The Royal’s
Pushpanjali
Sanjeevani
Pitambara

इसे भी पढ़ें :बर्थ डे पार्टी में बुलाकर नाबालिग से किया RAPE, मौत के बाद जबरन कर दिया दाह संस्कार, TMC नेता के बेटे पर लगा आरोप

यह था पूरा मामला

तत्‍कालीन सीओ कृपा शंकर उन्नाव एक ग्रामीण सर्किल में तैनात थे और मूल रूप से गोरखपुर मंडल के एक जिले के निवासी हैं. उन्होंने घर जाने के लिए एसपी से अवकाश लिया. करीब चार बजे वह एक महिला सिपाही के साथ कानपुर के माल रोड स्थित होटल पहुंचे. वहां किराये का कमरा लेकर ठहर गए.

महिला सिपाही उन्नाव के बीघापुर सर्किल के एक थाने में तैनात थी. इधर, पत्नी ने रात में फोन मिलाया तो सभी नंबर बंद मिले. उन्होंने पूछताछ की तो पता चला कि वे अवकाश लेकर घर के लिए निकले हैं. इससे पत्नी और परेशान हो उठीं. रात में उन्होंने एसपी उन्नाव को फोन करके पति की हत्या की आशंका जताते हुए मदद मांगी थी.

पुलिस की पूछताछ के बाद भी रात भर महिला सिपाही के साथ होटल में ही रहे

एसपी ने आनन-फानन सर्विलांस टीम को सक्रिय किया तो उनका मोबाइल नेटवर्क गंगा पार कानपुर में एक होटल में आकर बंद हो गया. रात करीब 12 बजे उन्नाव पुलिस होटल पहुंची और पूछताछ की तो पता चला कि सीओ साहब किसी महिला के साथ ठहरे हुए हैं. इसके बाद पुलिस ने उनसे पूछताछ की और वापस लौट गई. खास बात यह कि इतना सब होने के बाद भी सीओ ने महिला सिपाही के साथ ही होटल में रात बिताई और सुबह यहां से गए थे.

इसे भी पढ़ें :होम साइंस, CND, न्यूट्रिशन व फूड से संबंधित कोर्स करने वाले विद्यार्थी स्कूलों में जा कर देखेंगे MDM की व्यवस्था

Related Articles

Back to top button