BusinessChaibasaJamshedpurJharkhand

Tata Steel इनोविस्टा में दिखा टाटा समूह की कंपनियों के कर्मचारियों का इनोवेशन

Jamshedpur: टाटा स्टील इनोविस्टा एपेक्स रिकॉग्निशन प्रोग्राम का आयोजन टाटा स्टील जमशेदपुर प्लांट के स्टीलेनियम हॉल में हुआ. इसका मकसद टाटा समूह की कंपनियों के कर्मचारियों में नवाचार को बढ़ावा देना है. इस वर्ष कुल 368 परियोजनाओं को 5 विभिन्न नवाचार श्रेणियों में बांटा गया था. ये श्रेणियां थीं- स्थिरता, कोशिश करने की हिम्मत, डिजाइन सम्मान, प्रायोगिक प्रौद्योगिकी और कार्यान्वित नवाचार. इनमें से शीर्ष 18 परियोजनाओं को शीर्ष स्तर के मूल्यांकन के लिए चुना गया था. मुख्य अतिथि के रूप में अवनीश गुप्ता, वीपी (टोटल क्वालिटी मैनेजमेंट और इंजीनियरिंग और परियोजना) और सम्मानित अतिथि डॉ देवाशीष भट्टाचार्जी, उपाध्यक्ष प्रौद्योगिकी और नई सामग्री व्यवसाय थे. इनोविस्टा प्रोजेक्ट्स के तहत टाटा आइडिया के 10 प्रतिभागियों को विभिन्न समूह कंपनियों द्वारा आयोजित विभिन्न चुनौतियों को हल करने में उनके योगदान के लिए सम्मानित किया गया. पुरस्कारों का वितरण गेस्ट ऑफ ऑनर रवि अरोड़ा, वाइस प्रेसीडेंट ग्रुप इनोवेशन, टाटा संस द्वारा किया गया. इस अवसर पर पिछले 15 वर्षों की टाटा स्टील की सभी नवाचार कहानियों को संग्रहित करते हुए एक संग्रह ‘इनोवेशन स्टोरीज’ का विमोचन भी किया गया.

प्रौद्योगिकी और नवाचार पर जोर
अवनीश गुप्ता और डॉ देबाशीष भट्टाचार्य ने मौजूदा माहौल में प्रौद्योगिकी नेतृत्व और नवाचार की आवश्यकता पर अपने विचार व्यक्त किए. रवि अरोड़ा ने खुले नवाचार पर अपने विचार साझा किए और इन मंचों में अधिक से अधिक भागीदारी पर जोर दिया. टाटा इनोविस्टा समूह स्तर पर कंपनियों के नवाचारों का जश्न मनाने के लिए एक अनूठा ‘वन टाटा’ प्लेटफॉर्म है. यह अभिनव समाधानों के साथ वास्तविक व्यावसायिक समस्याओं को हल करने के लिए टीमों की क्षमता को प्रदर्शित करता है.

ये भी पढ़ें- Adityapur Industrial Area : उद्यमियों ने उठाया सवाल, जिंको इंडिया की जमीन पर कैसे चल रही थी पीटीपीसी कंपनी, शुक्रवार को जियाडा के समक्ष विरोध-प्रदर्शन

 

Sanjeevani

Related Articles

Back to top button