ChaibasaJharkhand

Chaibasa: इनर व्‍हील क्‍लब चाईबासा ने आयोज‍ित की स्‍तनपान जागरूकता वार्ता

Chaibasa: इनर व्हील क्लब चाईबासा के तत्वाधान में क्लब की अध्यक्ष मंजरी पसारी और प्रेस प्रभारी श्वेता दोदराजका ने सदर अस्पताल चाईबासा के मातृत्व वार्ड में स्तनपान के प्रति जागरूकता कार्यक्रम में हिस्सा लिया. मंजरी पसारी ने बताया कि हम स्तनपान जागरूकता सप्ताह मना रहे हैं. इसी क्रम में इनरव्हील क्लब चाईबासा ने स्तनपान सप्ताह के दौरान स्तनपान पर जागरूकता वार्ता आयोजित की है, इस दौरान सदर अस्पताल के डॉ चंद्रवती बोईपाई ने स्तनपान के महत्व के बारे में बताया. उन्होंने बताया कि स्तनपान कई बीमारी के जोखिम कारक को कम करता है. कार्यक्रम में कई स्तनपान कराने वाली माताएं अपने नवजात बच्चों के साथ मौजूद थीं. इस दौरान स्तनपान कराने वाली माताओं के बीच बिस्कुट और फल भी वितरित किए गए.
हर‍ियाली जीत भी मना
अन्य कार्यक्रम में स्थानीय निजी होटल में हरियाली तीज का त्यौहार इनर क्लब के सदस्यों के बीच उल्लास एवं उमंग के साथ मनाया गया. इस दौरान सदस्यों के बीच कई रंगारंग प्रतियोगितायें और उत्साहवर्धक कार्यक्रम भी आयोजित किए गए. सदस्यों ने इन कार्यक्रमों में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया. इस दौरान सावन क्वीन का सम्मान देवयानी दे और द्वितीय स्थान प्रीति दोदाराजका को प्राप्त हुआ. कार्यक्रम के पश्चात अध्यक्ष मंजरी पसारी की अध्यक्षता में आगामी कार्यक्रमों के संबंध में बैठक कर चर्चा की गई. कार्यक्रम में अध्यक्ष मंजरी पसारी के अलावा सचिव देवयानी डे, सदस्य स्वाति मलिक, प्रीति दोदराजका, रश्मि आहूजा, कृष्णा टीबड़ेबाल, अंजू राठौर, प्रिया सहित अन्य सदस्य उपस्थित थे.

ये भी पढ़ें- CHAKRADHARPUR : ट्रेनों के ठहराव को लेकर ग्रामीण करेंगे आंदोलन, 4 सितंबर से करेंगे अनिश्चितकालीन रेल चक्का जाम

Related Articles

Back to top button