BusinessSci & Tech

पहल : अमेजन इंडिया ने स्टार्टअप के लिए परामर्श कार्यक्रम शुरू किया

 

New Delhi : ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन इंडिया ने ‘मेंटर कनेक्ट’ कार्यक्रम शुरू करने की घोषणा की है. इसके जरिये अमेजन लॉन्चपैड पहल के तहत नामांकित स्टार्टअप्स और उभरते ब्रांडों के मालिकों को वृद्धि में मदद की जाएगी.

एक बयान में कहा गया है कि इस कार्यक्रम के जरिये स्टार्टअप कंपनियों और उभरते ब्रांडों को उद्यम पूंजी कंपनियों, उद्योग के अनुभवी लोगों और अमेजन के नेतृत्व वाले अधिकारियों से विशेषज्ञ ज्ञान साझा सत्रों में भागीदारी का मौका मिलेगा. साथ ही उन्हें नेटवर्किंग कार्यक्रमों और 1:1 परामर्श सत्रों का भी हिस्सा बनने का अवसर प्राप्त होगा.

Catalyst IAS
ram janam hospital

कई शैक्षणिक संस्थानों और उद्यम पूंजी कंपनियों मसलन फायरसाइड वेंचर्स, डीएसजी कंज्यूमर पार्टनर्स, एलिवेशन कैपिटल और टुमारो कैपिटल ने पहले ही इस कार्यक्रम में भाग लेने और देश के स्टार्टअप की वृद्धि की कहानी में योगदान देने की सहमति दे दी है.

The Royal’s
Pitambara
Sanjeevani
Pushpanjali

बयान में कहा गया है कि अमेजन लॉन्चपैड से जुड़े स्टार्टअप और उभरते ब्रांड इन लोगों से विभिन्न तरीकों से परामर्श प्राप्त कर सकेंगे.

बयान में कहा गया है कि इस मंच के जरिये उद्यमियों को सीखने और अपने स्टार्टअप को उद्योग के समक्ष पेश करने का अवसर मिलेगा. साथ ही उन्हें विशेषज्ञों से रणनीति और कामकाज की चुनौतियों के बारे में भी सीखने का अवसर प्राप्त होगा.

Related Articles

Back to top button