Deoghar

जिले में शत प्रतिशत वैक्सीनेशन को लेकर टोला-टोला में टीकाकरण अभियान की शुरुआत

Deoghar : जिले के सभी दस प्रखंड में टोला-टोला में टीकाकरण अभियान चलाने के लिए बुधवार को चलंत वैक्सीनेशन वाहन को रवाना किया गया. इस दौरान डीसी मंजूनाथ भजंत्री ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि टोला-टोला में टीकाकरण को लेकर रोजाना सभी प्रखंडो की टीम अपने अपने चिन्हित गांव के 5 से 6 टोला में कम से 25 से 30 लोगों को टीका लगाना सुनिश्चित किया जाय.

इस दौरान टीकाकरण के पश्चात आधे घंटे तक स्वास्थ्य विभाग की टीम उक्त टोला में रुक कर लोगों को ऑब्जर्व करेगी. जिसके बाद दूसरे टोला के लिए टीम रवाना होगी.

advt

डीसी ने बताया कि 60 दिनों में शत प्रतिशत वैक्सीनेशन के लक्ष्य को पूरा करने के उद्देश्य से टोला-टोला में टीकाकरण अभियान का शुभारंभ किया गया है. ताकि सभी प्रखंडो हेतु चिन्हित चलंत वैक्सीनेशन वाहन के माध्यम से सुदूर ग्रामीण क्षेत्र के इलाके जहां कोविड वैक्सीनेशन का कार्य अब तक नहीं हुआ है.

 

वैसे पंचायतों में प्राथमिकता के आधार पर टोला-टोला में टीकाकरण अभियान के तहत स्वास्थ्य टीम पहुंच कर टीकाकरण करेगी और ग्रामीणों को टीकाकरण के पश्चात कोरोना से बचाव संबंधित जानकारी एवं दूसरा डोज कब लेना है इसको लेकर भी जागरूकता प्रदान करेगी.

 

इसे भी पढ़ें : न्यायिक जांच पर रूपा तिर्की के पिता को नहीं भरोसा, कहा- सीबीआइ जांच ही एकमात्र विकल्प

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: