JharkhandRanchi

केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर गये इंदु शेखर चतुर्वेदी और एसकेजी रहाटे!

Akshay Kumar Jha

Ranchi: गृह सचिव एसकेजी रहाटे के केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाने का रास्ता साफ हो गया है. केंद्र सरकार ने उनकी प्रतिनियुकित को हरी झंडी दिखा दी है. सूत्रों के अनुसार केंद्र सरकार के ऊर्जा विभाग में उन्हें एडिशनल सेक्रेटरी बनाया गया है. श्री रहाटे झारखंड में गृह विभाग के प्रधान सचिव होने के साथ साथ कार्मिक औऱ निगरानी का भी काम देख रहे थे. वहीं अपर मुख्य सचिव रैंक के अफसर इंदु शेखर चतुर्वेदी को भी केंद्रीय प्रतिनियुक्ति मिल गयी है. उन्हें वित्त विभाग में वरीय पद दिया गया है. श्री चतुर्वेदी कृषि विभाग में अपर मुख्य सचिव के पद थे. दो अफसरों के केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाने से ये पद खाली हो जायेंगे.

इसे भी पढ़ें – छापों पर चुनाव आयोग ने उठाये सवाल, राजस्व और आयकर विभाग ने नहीं दिये कई सवालों के जवाब

सितंबर 2018 में ही राज्य सरकार ने दी थी अनुमति

प्रधान सचिव रैंक के अफसर सुधीर गंगाधर रहाटे को राज्य सरकार ने सितंबर 2018 में ही केंद्रीय प्रतिनियुक्ति में जाने की अनुमति दे दी थी. छह महीने से अधिक समय बीत जाने के बाद भी केंद्र में जगह नहीं मिल पा रही थी. केंद्र सरकार ने उन्हें ऊर्जा विभाग में एडजस्ट कर दिया है. वहीं अपर मुख्य सचिव रैंक के अफसर इंदु शेखर चतुर्वेदी भी केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाने का लंबे समय से इंतजार कर रहे थे. वह 1987 बैच के आइएएस हैं. केंद्र में भी सीनियरिटी को ध्यान में रखा जाता है. सूत्रों के अनुसार केंद्र के क्रीम विभागों में वेंकेंसी नहीं थी, इसी कारण झारखंड कैडर के अफसरों को इंजतार करना पड़ रहा था. दूसरी वजह यह थी कि केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से वापस अपने कैडर में योगदान देने के बाद कम के कम दो साल का टेन्योर पूरा करना होता है.

इसे भी पढ़ें – जयंत सिन्हा 10 अप्रैल को हजारीबाग लोकसभा सीट से करेंगे नामांकन दाखिल, सीएम समेत कई वरिष्ट नेता होंगे शामिल

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: