Crime NewsLead NewsNationalNEWSSportsTOP SLIDER

Indonesia : फुटबॉल मैच के बाद हिंसा, 127 लोगों की मौत

Indonesia Football Match Violence: इंडोनेशिया  में फुटबॉल मैच के दौरान  हिंसा हो गई, जिसमें 127 लोगों की मौत हो गई. इसके अलावा 160 लोगों का इलाज अस्पताल में जारी है. दरअसल एक टीम के मैच हारने के बाद बड़े पैमाने पर हिंसा भड़क गई. एएफपी न्यूज़ एजेंसी ने पुलिस के हवाले से ये जानकारी दी है. मौत तब हुई जब नाराज फैंस ने पूर्वी जावा  में एक मैच के बाद फुटबॉल मैदान पर पहुंचकर हमला किया. मरने वालों में दो पुलिस वाले भी हैं. एएफपी न्यूज़ एजेंसी ने पूर्वी जावा के पुलिस प्रमुख निको अफिंटा के हवाले से बताया कि स्टेडियम के अंदर 34 लोगों की मौत हो गई और बाकी की अस्पताल में मौत हुई.

बता दें कि इंडोनेशिया में Persebaya Surabaya ने Arema FC से फुटबॉल मैच 3-2 से जीता था. जिसके बाद Arema FC के हजारों फैंस खेल के मैदान में घुस गए और हिंसा शुरू कर दी. इसके बाद स्थानीय पुलिस और इंडोनेशियाई राष्ट्रीय सशस्त्र बल के सदस्य मैदान में एंटर हुए और Persebaya Surabaya के खिलाड़ियों की सुरक्षा की गई.

सुरक्षाकर्मियों और फैंस के बीच हुई झड़प

मीडिया की  रिपोर्ट है कि पिच पर सुरक्षा बलों और फैंस के बीच झड़पें हुईं. इस दौरान सुरक्षाकर्मियों पर फैंस ने चीजें फेंकना शुरू कर दिया. फिर भीड़ को काबू करने के लिए आंसू गैस का इस्तेमाल किया गया.

Related Articles

Back to top button