DhanbadJharkhand

भारत तिब्बत सहयोग मंच : युवा विभाग की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में धनबाद के अभिषेक सिंह बने राष्ट्रीय मंत्री

Dhanbad : भारत तिब्बत सहयोग मंच, युवा विभाग की राष्ट्रीय कार्यकारिणी समिति की घोषणा की गयी. इसमें धनबाद के अभिषेक सिंह को राष्ट्रीय मंत्री (सचिव) बनाया गया है.

विगत 22 वर्षों से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ प्रचारक इंद्रेश कुमार के मार्गदर्शन में यह मंच संचालित है. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े अभिषेक सिंह को संघ और सामाजिक कार्य में बेहतरीन कार्य के कारण यह जिम्मेदारी सौपी गयी है.

इसे भी पढ़ें :अब तक 2 लाख से अधिक किसानों के कर्ज हुए माफ, दिये गये 980 करोड़

अभिषेक सिंह ने बताया कि वर्ष 1999 में धर्मगुरु दलाई लामा व राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पांचवें सर संघचालक केएस सुदर्शन के मार्गदर्शन में इद्रेंश कुमार के नेतृत्व में हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला शहर में मंच की स्थापना की गयी.

मंच के माध्यम से हमारा मुख्य कार्य चीन के नापाक मंसूबों के खिलाफ सरकार एवं देशवासियों को आग्रह करना है और बताना है कि चीन के पुराने रवैये को देखते हुए उस पर भरोसा नहीं किया जा सकता है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से देश की बागडोर संभालने के पहले चीन आये दिन भारतीय सीमा में घुसपैठ करता रहता था. किसी को भनक तक नहीं लगती थी.

इसे भी पढ़ें :रूपा तिर्की मामले को दबाने के सारे हथकंडे फेल हुए तो पिता को ही आरोपी बनाकर जेल भेजने की तैयारी: आरती कुजूर

उसका कारण सिर्फ यह था कि सरकार की ओर से घुसपैठ की खबरों को छिपाया जाता था. वर्तमान सरकार चीन को हर स्तर पर मुहतोड़ जवाब दे रही है.

ऐसे में हम सभी मंच के कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी बनती है कि चीन के नापाक मंसूबों के खिलाफ पूरे देश में जन जागरण अभियान को और तेज किया जाए. देशवासियों को यह बताएं कि चीन आर्थिक रूप से जितना कमजोर होगा, भारत उतना ही सशक्त होगा.

इसे भी पढ़ें :रोहिंग्या घुसपैठियों को कैसे लगेगा टीका, महेश पोद्दार ने उठाया सवाल

Related Articles

Back to top button