न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

टेस्ट के बाद वनडे सीरीज पर भी भारत का कब्जा, मेलबर्न में विराट सेना की ऐतिहासिक जीत

1,861
  • ऑस्टेलियाई जमीं पर पहली बार टीम इंडिया ने जीती बाइलैटरल (द्विपक्षीय) वनडे सीरीज
  • भारत की ऐतिहासिक जीत, 2-1 से जीती वनडे सीरीज

Melbourne: ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज के बाद वनडे सीरीज पर भी टीम इंडिया ने कब्जा जमाया है. मेलबर्न में हुए तीसरे और आखिरी वनडे मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट से मात देकर सीरीज अपने नाम कर ली. भारत ने ऑस्ट्रेलिया की धरती पर पहली बार कोई बाइलैटरल (द्विपक्षीय) वनडे सीरीज जीतने का विराट कारनामा किया है.

ऑस्ट्रेलियाई जमीं पर विराट जीत

hosp1

ये पहला मौका है जब टीम इंडिया ने कंगारुओं की जमीं पर दोनों सीरीज जीती है. इस विराट जीत के साथ ही भारत ने 2018-2019 ऑस्ट्रेलियाई दौरे का अंत बिना कोई सीरीज गंवाए किया है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज 1-1 की बराबरी पर खत्म की. वहीं टेस्ट सीरीज में 2-1 से ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी और अब वनडे इंटरनेशनल सीरीज भी भारत 2-1 से जीतने में कामयाब रहा.

चहल की चमत्कारी गेंदबाजी

शुक्रवार को हुए वनडे की बात करें तो चहल की चमत्कारी गेंदबाजी के आगे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की एक ना चली. चहल ने 10 ओवर में 42 रन देते हुए 6 विकेट लिए. जबकि भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी को दो-दो सफलताएं मिली. कंगारुओं ने 48.4 ओवर में 230 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया के लिए पीटर हैंड्सकॉम्ब ने सबसे ज्यादा 58 रन (63 गेंद) बनाए. शॉन मार्श ने 39 और उस्मान ख्वाजा ने 34 रनों का योगदान दिया.

धोनी-जाधव की सूझबूझ वाली साझेदारी

231 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए धोनी और जाधव की नाबाद पारी ने भारत को ऐतिहासिक जीत दिलाई. धोनी ने 114 बॉल में 87 रन बनाये वहीं जाधव ने 61 रनों की बेहतरीन पारी 57 गेंदों में खेली. हालांकि, रोहित शर्मा महज 9 रन बनाकर ही ऑउट हो गये थे. वहीं शिखर धवन 46 गेंदों में 23 रन बनाकर आउट हुए. इधर कैप्टन कोहली ने 62 बॉल में 46 रन बनाये. 70 सालों में टीम इंडिया की ऑस्ट्रेलिया में ये ऐतिहासिक जीत रही.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: