Lead NewsNationalSports

भारत के स्टार हॉकी खिलाड़ी ने 30 साल में लिया संन्यास, टोक्यो ओलंपिक में जीता था कांस्य

ड्रैग फ्लिकर ने भारत की तरफ से 223 मैचों में शिरकत कर 119 गोल किए हैं

New Delhi : भारतीय पुरुष हॉकी टीम के स्टार खिलाड़ी और टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे रुपिंदर पाल सिंह ने बड़ा फैसला किया है. रुपिंदर ने गुरुवार को तत्काल प्रभाव से अंतरराष्ट्रीय हॉकी से संन्यास का एलान कर दिया.

इसे भी पढ़ें : को-ऑपरेटिव कॉलेज के शिक्षकेत्तर कर्मचारी पद को किया गया व्यवस्थित

advt

 

युवा और प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को मौका देने का समय

30 वर्षीय खिलाड़ी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक भावुक पोस्ट साझा कर अपने संन्यास की जानकारी दी. उन्होंने कहा, ‘पिछले कुछ महीने मेरे जीवन के सबसे अच्छे दिन थे. टोक्यो में अपने साथियों के साथ पोडियम पर खड़ा होना मेरी जिंदगी का सबसे खूबसूरत पल था और मैं उसे कभी नहीं भूल पाऊंगा.’

उन्होंने आगे लिखा, ‘मेरा मानना है कि यह समय युवा और प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को मौका देने का है, जिससे वह भी उस चीज का अनुभव कर पाएं जो मैंने पिछले 13 वर्षों में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए महसूस किया है.’

 

2008 में किया था डेब्यू

बता दें कि रुपिंदर का नाम भारत के सफल ड्रैग फ्लिकरों में शुमार है, उन्होंने 2008 में डेब्यू करने के बाद अपने करियर में भारत की तरफ से 223 मैचों में शिरकत किया और इस दौरान 119 गोल किए हैं.

 

गौरतलब है कि ओलंपिक पदक विजेता टीम का हिस्सा रहे रुपिंदर को हरियाणा सरकार ने स्वदेश लौटने पर पांच लाख रुपये का इनाम दिया था.

इसे भी पढ़ें : गुलाब के कारण शहर में मूसलाधार बारिश, कई जगह जल-जमाव, येलो अलर्ट जारी

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: