Lead NewsNationalWorld

G7 में दिखी भारत की धाक : पीएम मोदी से हाथ मिलाने को बेचैन दिखे अमेरिकी राष्ट्रपति, देखें वीडियो

Berlin: भारत के पीएम नरेंद्र मोदी G7 की बैठक में हिस्सा लेने के लिए जर्मनी पहुंचे हैं. इस दौरान G7 में भारत की धाक देखने को मिली. जिस अमेरिकी राष्ट्रपति से मुलाकात करने के लिए दुनियाभर के मुल्कों के राष्ट्राध्यक्ष महीनों का इंतजार करते हैं, वे पीएम मोदी से हाथ मिलाने खुद दौड़े आएं. बता दें कि पीएम मोदी जब कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो से बात कर रहे थे, इस दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन उनसे मिलने के लिए खुद चलकर आए.

इस दौरान बाइडेन के रास्ते में कई राजनेता दिखे, लेकिन वे सीधे पीएम मोदी की तरफ ही बढ़ते रहे, उन्होंने पीएम मोदी के कंधे पर पीछे से हाथ रखकर अपनी मौजूदगी का अहसास कराया, जिसके बाद दोनों नेताओं ने हाथ मिलाकर एक दूसरे का अभिवादन किया.

Catalyst IAS
ram janam hospital

दुनिया के शीर्ष 7 आर्थिक महाशक्तियों के सम्मेलन में जो बाइडेन के इस ऐक्शन पर जमकर चर्चा हो रही है. लोगों का मानना है कि यह भारत के बढ़ते वैश्विक कद का प्रतीक है. भारत ने रूस-यूक्रेन संकट, कोविड महामारी और दूसरे मसलों में जैसी कूटनीति की है, उसका अमेरिका भी कायल है.

The Royal’s
Pitambara
Pushpanjali
Sanjeevani

यही कारण है कि जो बाइडेन पीएम मोदी को इतना महत्व देते नजर आ रहे हैं. वहीं पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान अपने कार्यकाल के दौरान बाइडेन से एक मिनट फोन पर बात करने के लिए मिन्नते करते करते थक गए, लेकिन उन्हें अमेरिका ने भाव तक नहीं दिया.

इसे भी पढ़ें:राष्ट्रपति चुनाव को लेकर बढ़ी सरगर्मी, गृह मंत्री अमित शाह से मिले सीएम हेमंत सोरेन

Related Articles

Back to top button