न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

Hockey World Cup: भारत का शानदार खेल, कनाडा को हराकर किया QF में प्रवेश

18

New Delhi: हॉकी वर्ल्ड कप में शानदार खेल दिखाते हुए भारत ने कनाडा को 5-1 के अंतर से हरा दिया. इसके साथ ही भारतीय टीम ने क्वॉर्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया. कलिंगा स्टेडियम में खेले गए पूल-सी के मैच में भारत के लिए ललित उपाध्याय (47वें और 57वें मिनट में) ने दो गोल किए. उनके अलावा हरमनप्रीत सिंह ने 12वें, चिंगलसेना सिंह ने 46वें और अमित रोहिदास ने 51वें मिनट में गोल किया. कनाडा के लिए सोन फ्लोरिस वान ने 39वें मिनट एकमात्र गोल किया. भारत ने तीन मैचों से सात अंक जुटा लिए हैं. भारत ने अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को 5-0 से हराया था और इसके बाद बेल्जियम के साथ 2-2 से ड्रॉ खेला था.

पहला क्वॉर्टर शानदार रहा

भारतीय टीम के लिए पहला क्वॉर्टर शानदार रहा. 12वें मिनट में भारत के लिए पहला गोल हरमनप्रीत सिंह ने लगाया. पेनल्टी कॉर्नर पर लगाए गए इस गोल की मदद से भारतीय टीम ने 1-0 की बढ़त ले ली. पहले क्वॉर्टर का यह इकलौता गोल था, जबकि दूसरा क्वॉर्टर गोल रहित रहा. तीसरे क्वॉर्टर में सन फ्लोरिस ने 39वें मिनट में गोल करते हुए कनाडा टीम को बराबरी पर ला दिया. तीसरे क्वॉर्टर में निराशा जनक प्रदर्शन से भारतीय टीम ने वापसी की और चौथे और निर्णायक क्वॉर्टर में एक के बाद एक 3 गोल दाग दिए. इसकी शुरुआत चिंगलसेना सिंह ने की. उन्होंने 46वें मिनट में मिनट में गोल किया. इसके एक मिनट के बाद ही ललित उपाध्याय ने गेंद जाल में उलझाते हुए भारत की बढ़त 3-1 कर दी. चौथा गोल 51वें मिनट में अमित रोहिदास ने किया, जबकि मैच का आखिरी और भारत के लिए 5वां गोल ललित उपाध्याय की स्टिक से निकला. इस तरह भारतीय टीम क्वॉर्टर फाइनल में पहंचने में सफल रही.
कनाडा के खिलाफ भारत ने 2013 से अब तक 6 मैच खेले, 4 जीते, एक हारा और एक ड्रॉ रहा. ओवरऑल रेकॉर्ड पर नजर डाली जाए तो यह दोनों टीमों के बीच 39वां मैच था, जिसमें से भारतीय टीम ने 27 बार जीत हासिल की है.

इसे भी पढ़ें – बोकारो थर्मलः डीवीसी के पावर प्लांट में निजी कार धुलवाने सहित अन्य काम करवाते हैं इंजीनियर

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: