न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

एशियाड जायेगा भारत का 800 सदस्यीय दल, ब्रिज भूषण हो सकते हैं दल प्रमुख

भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष ब्रिज भूषण शरण सिंह को एशियाई खेलों के लि जाने वाले भारतीय दल का दल प्रमुख नियुक्त किया जा सकता है. 

526

NewDelhi : भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष ब्रिज भूषण शरण सिंह को एशियाई खेलों के लि जाने वाले भारतीय दल का दल प्रमुख नियुक्त किया जा सकता है. भारतीय ओलंपिक संघ के अगले हफ्ते उनके नाम की घोषणा करने की संभावना है. दल प्रमुख के चार सहायक नियुक्त किये जा सकते हैं. बीएस कुशवाहा (भारतीय कयाकिंग और कैनोइंग महासंघ के पूर्व सचिव), आरके साचेटी (भारतीय मुक्केबाजी महासंघ के कार्यकारी निदेशक), डीके सिंह (उत्तराखंड ओलंपिक संघ) और कर्नल आरके स्वेन (भारतीय घुड़सवारी महासंघ के सचिव) इनमें शामिल हैं. आईओए ने 18 अगस्त से दो सितंबर तक इंडोनेशिया में होने वाले एशियाई खेलों के लिये 524 सदस्यीय दल की घोषणा की है और इस सूची के नौकायान और हैंडबाल में अदालत के फैसले के बाद संशोधन होने की उम्मीद है.

इंडोनेशिया में 18 अगस्त से 2 सितंबर तक एशियाई खेल

इंडोनेशिया के जकार्ता और पालेमबंग में 18 अगस्त से 2 सितम्बर तक होने वाले 18वें एशियाई खेलों में एक महीने का समय शेष रहते भारतीय ओलम्पिक संघ (आईओए) ने कहा है कि इन खेलों में भारत का 800 से ज्यादा सदस्यीय दल हिस्सा लेगा.आईओए के अध्यक्ष डॉ नरेंद्र ध्रुव बत्रा ने रविवार को यहां मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम में एशियाई खेलों के लिए मशाल रिले को रवाना किये जाने के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, इन खेलों में भारत का 525 खिलाड़ियों और 300 अधिकारियों को मिलाकर 825 सदस्यीय दल हिस्सा लेगा. भारत की तरफ से पिछले इंचियोन एशियाई खेलों में 515 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था.

भारत का प्रदर्शन पहले से अच्छा रहेगा

silk_park

बत्रा ने कहा कि भारत की इन खेलों के लिए तैयारी बहुत अच्छी है और भारत का प्रदर्शन पहले से अच्छा रहेगा. भारत ने पिछले खेलों में 11 स्वर्ण, नौ रजत और 37 कांस्य सहित कुल 57 पदक जीते थे और वह तालिका में आठवें स्थान पर रहा था.इस अवसर पर मौजूद इंडोनेशिया एशियाई खेल आयोजन समिति के अध्यक्ष एरिक तोहिर ने बताया कि इन खेलों में कुल 16920 खिलाड़ी और अधिकारी हिस्सा ले रहे हैं जिनमें से 11620 एथलीट हैं और यह संख्या ओलम्पिक से ज्यादा बड़ी है. संवाददाता सम्मेलन में आईओए के महासचिव राजीव मेहता और एशियाई ओलम्पिक परिषद के आजीवन उपाध्यक्ष वेई जीझांग और राजा रणधीर सिंह और मशाल रिले की एम्बेसेडर इंडोनेशिया की लीजेंड बैडंमिंंटन खिलाड़ी सूसी सुसांती मौजूद थीं.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: