National

#Indian_History_Congress : राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान से CAA पर उलझे इतिहासकार इरफान हबीब

विज्ञापन

NewDelhi :   केरल के कन्नूर विश्वविद्यालय में आयोजित भारतीय इतिहास कांग्रेस (Indian History Congress) के मंच पर राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान से इतिहासकार इरफान हबीब के भिड़ जाने की खबर आयी है. इरफान हबीब ने राज्यपाल पर अपने गुस्से का इजहार करते हुए राज्यपाल के उद्घाटन भाषण को बाधित करने की कोशिश की. यह भी आरोप है कि इरफान हबीब ने राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान की सुरक्षाकर्मियों से धक्का-मुक्की भी की. केरल के राज्यपाल ने इस घटना की निंदा की है.

इसे भी पढ़ें : हेमंत सोरेन ने ली झारखंड के 11वें मुख्यमंत्री पद की शपथ, ऐतिहासिक पल के गवाह बने कई दिग्गज नेता

इरफान हबीब ने कहा, गोडसे को कोट करना चाहिए

जान लें कि राज्यपाल के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से मंच पर सुरक्षाकर्मियों से उलझ रहे इरफान हबीब की तस्वीर जारी की गयी है.  गवर्नर के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किये गये ट्वीट के अनुसार इरफान हबीब ने राज्यपाल के उद्घाटन भाषण को बाधित करने की कोशिश की. उन्होंने मौलाना अबुल कलाम आजाद को कोट करने पर राज्यपाल के कहा कि उन्हें गोडसे को कोट करना चाहिए.

इसे भी पढ़ें : इंटरनेट सेवा बंद होने से नेटवर्क कंपनियों को हर घंटे हो रहा है 2.45 करोड़ रुपये का नुकसान

सुरक्षाकर्मी को धक्का देने का आरोप 

उन्होंने राज्यपाल के एडीसी और सुरक्षाकर्मी को धक्का भी दिया.  बता दें कि जब राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान भारतीय इतिहास कांग्रेस के 80वें सत्र का उद्घाटन भाषण दे रहे थे. जब उन्होंने नागरिकता संशोधन कानून(CAA) पर बोलना शुरू किया, तो कुछ लोगों ने इसका विरोध किया. इस क्रम में इतिहासकार इरफान हबीब विरोध करते हुए मंच पर चढ़ गये.

इस पर राज्यपाल ने कहा, आपको विरोध करने का पूरा अधिकार है, मगर मुझे चुप नहीं करा सकते. जब आप बहस और चर्चा के दरवाजे बंद करते हैं तो आप हिंसा को बढ़ावा दे रहे हैं. राज्यपाल ने यह भी कहा कि वह इस मसले पर नहीं बोलने वाले थे, मगर जब पूर्व के वक्ताओं ने सीएए पर बोलना शुरू किया तो उन्हें भी लगा कि सवालों का जवाब देना चाहिए.

इसे भी पढ़ें : #PM_Modi ने मन की बात में कहा, आज के युवा व्यवस्था को पसंद करते हैं, अराजकता, अस्थिरता को नहीं  

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close