Sports

भारतीय महिला टीम ने श्रीलंका से टी20 श्रृंखला भी जीती

Colombo : अनुजा पाटिल के हरफनमौला खेल की बदौलत भारतीय महिला टीम ने पांच मैचों की टी20 श्रृंखला के चौथे मैच में सोमवार को श्रीलंका महिला टीम को सात विकेट से हराकर 3-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है.  अनुजा ने श्रीलंका के तीन विकेट झटकने के अलावा नाबाद 54 रन की पारी भी खेली. उन्होंने जेमिमा रोड्रीगेज (नाबाद 52) के साथ चौथे विकेट के लिए 96 रन की अटूट साझेदारी भी निभायी.

इसे भी पढ़ें : धनबाद : कोयला उत्खनन कर रही बीसीसीएल कम्पनियां

ram janam hospital
Catalyst IAS

The Royal’s
Pitambara
Pushpanjali
Sanjeevani

भारत ने इससे पहले श्रीलंका से एकदिवसीय श्रृंखला 2-1 से जीती थी

आउटफील्ड गीली होने के कारण मैच देर से शुरू हुआ और इसे 17 ओवर का कर दिया गया. भारतीय टीम ने टास जीत कर पहले गेंदबाजी करते हुए श्रीलंका को निर्धारित 17 ओवर में पांच विकेट पर 134 रन बनाने दिया. श्रीलंका के लिए चमारी अटापट्टू ने 31 और शशिकला सिरिवर्धने ने 40 रन बनाये. भारत ने इस लक्ष्य को 15.4 ओवर में तीन विकेट के नुकासान पर हासिल कर लिया.

इसे भी पढ़ें : आयुष्मान भारत योजना का सच : अस्पतालों में किडनी स्टोन इलाज का खर्च 40,000, पैकेज 18,000 का

भारतीय टीम चार ओवर में 41 रन पर तीन विकेट गवां कर संघर्ष कर रही थी लेकिन फार्म में चल रही रोड्रीगेज और अनुजा की अर्धशतकीय पारियों ने उसे आसानी से जीत दिला दी. पिछले मैच में 57 रन बनाने वाली रोड्रीगेज ने इस मैच में 37 गेंद की पारी में पांच चौके और दो छक्के लगाये. अनुजा ने 42 गेंद की पारी में 54 रन बनाये। श्रीलंका के लिए तीनों विकेट ओशादी रणसिंघे ने लिये.

Related Articles

Back to top button