न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

एफआईएच महिला सीरीज के लिये भारतीय महिला हॉकी टीम रवाना

580

New Delhi: भारतीय महिला हॉकी टीम एफआईएच महिला सीरीज फाइनल्स में भाग लेने के लिये शनिवार तड़के हिरोशिमा के लिये रवाना हो गयी. ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करने के दृष्टिकोण से यह टूर्नामेंट टीम के लिये महत्वपूर्ण है.

इसे भी पढ़ेंःवर्ल्ड कपः रिकी पोंटिंग ने बतायी क्या होगी टीम इंडिया की रणनीति

कप्तान रानी ने टीम की रवानगी से पहले कहा, ‘‘हमने स्पेन, मलेशिया और दक्षिण कोरिया के हाल के दौरों में जो आत्मविश्वास हासिल किया, उसके साथ हम इस टूर्नामेंट में भाग लेने के लिये जा रहे हैं. पिछले साल हमारे प्रदर्शन में सुधार हुआ है तथा हमारी कई खिलाड़ी कुछ वर्षों से साथ में खेल रही हैं जिसका हमें फायदा मिलेगा.’’

भारतीय टीम ने जब रियो ओलंपिक 2016 के लिये क्वालीफाई किया तो, वह उसके लिये ऐतिहासिक क्षण था.

रानी ने कहा, ‘‘यह पहला अवसर था, जबकि भारतीय महिला टीम ने ओलंपिक के लिये क्वालीफाई किया था. हमने इतिहास रचा था. लेकिन हम केवल उसी से संतुष्ट नहीं हैं. हमारी टीम फिर से क्वालीफाई करने में सक्षम हैं और हमारा लक्ष्य इस टूर्नामेंट में शीर्ष पर रहना होगा.’

SMILE

बता दें कि भारत को पोलैंड, उरूग्वे और फिजी के साथ Pool A में रखा गया है. एशियाई चैंपियन जापान, चिली, रूस और मैक्सिको ग्रुप बी में हैं.

भारत अपना पहला मैच 15 जून को उरूग्वे से खेलेगा. भारत को इस साल के आखिर में होने वाले ओलंपिक क्वालीफाईंग टूर्नामेंट में जगह बनाने के लिये इस टूर्नामेंट में शीर्ष दो में जगह बनानी होगी.

इसे भी पढ़ेंःधोनी को ग्लव्स से हटाना होगा कृपाण चिन्ह : ICC

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: