Sports

विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में पहुंची भारतीय महिला हॉकी टीम, इटली को 3-0 से दी मात

London: भारतीय महिला हॉकी टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए निचली रैंकिंग वाली इटली टीम को क्रॉसओवर मैच में 3- 0 से हराकर विश्व कप क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया. भारत के लिये लालरेम्सियामी (20वां मिनट) ने फील्ड गोल किया. जबकि नेहा गोयल (45वां) और वंदना कटारिया (55वां) ने पेनल्टी कार्नर पर गोल दागे.

इसे भी पढ़ेंः IND-ENG टेस्ट सीरीजः पांचों टेस्ट नहीं खेल सकते सभी तेज गेंदबाज-स्टुअर्ट ब्रॉड

विश्व रैकिंग में 10वें स्थान पर काबिज भारतीय टीम और 17वीं रैंकिंग वाली इतालवी टीम में फिनिशिंग का फर्क था.

लालरेम्सियामी ने किया पहला गोल

भारत ने मैच का पहला पेनल्टी कार्नर बनाया लेकिन गोल नहीं हो सका. इसके बाद हालांकि लालरेम्सियामी ने सर्कल पर वंदना से गेंद लेकर विरोधी गोलकीपर मार्तिना किरिको को छकाते हुए भारत के लिये पहला गोल दागा.

वही दूसरे हाफ में इटली ने आक्रामक हॉकी खेली. जसबीर सिंह और लारा ओवियेडो ने कई मौके गिनाये लेकिन भारतीय डिफेंस को चकमा नहीं दे सके.

इसे भी पढ़ेंः लातेहार जिलास्तरीय नेहरू हॉकी कप प्रतियोगिता शुरू

भारत को तीसरे क्वार्टर के आखिरी मिनट में पेनल्टी कार्नर मिला जिसे नेहा ने गोल में बदला. भारत को तीसरा गोल करने का मौका भी तुरंत मिला लेकिन नवजोत कौर का शॉट विरोधी गोलकीपर ने बचा लिया. इस बीच वंदना ने 55वें मिनट में तीसरा गोल करके इटली की वापसी के रास्ते बंद कर दिये.

क्वार्टर फाइनल में आयरलैंड से होगा मुकाबला

अब भारत गुरुवार को क्वार्टर फाइनल में आयरलैंड से खेलेगा जिसने उसे पूल चरण में एक गोल से हराया था. भारतीय कप्तान रानी ने कहा कि इस जीत से हमारा आत्मविश्वास काफी बढ़ा है. हम अब गोल कर रहे हैं और हमारा सफर यहीं नहीं थमेगा.

वही दूसरे क्रॉसओवर मैच में मेजबान इंग्लैंड ने कोरिया को 2- 0 से हराया और अब क्वार्टर फाइनल मंब उसकी भिड़त नीदरलैंड से होगी.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Related Articles

Back to top button