Lead NewsNationalSports

आस्ट्रेलिया से तीसरे मुकाबले में भारतीय टीम चार बदलाव, शिखर का विकेट गरा

सोलह रन बनाकर शिखर आउट

विज्ञापन

New delhi : आस्ट्रेलिया में लगातार दो एक दिवसीय मुकाबले में पिछड़ने के बाद भारतीय टीम चार बदलाव करते हुए तीसरे मुकाबले के लिए मैदान पर उतरी है। दौरे के इस अंतिम एक दिवसीय मुकाबले में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है। खबर लिखे जाने तक भारतीय टीम सात ओवर में एक विकेट पर 35 रन बना चुकी थी। शिखर धवन के रूप में भारत का पहला विकेट गिरा। शिखर 27 गेंद पर 16 रन बनाकर आउट हुए।

शुभमन व शार्दुल ठाकुर को मौका

इस मुकाबले के लिए दोनों ही टीमों में बड़े बदलाव हुए हैं। भारत टीम में चार बदलाव किए गए हैं। मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, मयंक व युजवेंद्र चहल को बाहर बिठाया गया है। इनकी जगह शुभमन गिल, शार्दुल ठाकुर, टी नटराजन व कुलदीप यादव को मौका मिला है। आइपीएल 2020 में सटीक यॉर्कर से प्रभावित करने वाले टी नटराजन इस मुकाबले से डेब्यू करने जा रहे हैं। कप्तान विराट कोहली ने नटराजन को भारतीय कैप थमाई। इधर, ऑस्ट्रेलिया के लिए कैमरन ग्रीन, सीन एबॉट और एस्टन एगर को प्लेइंग इलेवन में मौका मिला है।  आस्ट्रेलिया की टीम के लिए कैमरन ग्रीन को डेब्यू कैप मिली है। स्टीव स्मिथ ने कैमरन ग्रीन को डेब्यू कैप सौंपी है। भारत यदि इस मुकाबले में पिछड़ जाता है तो एक दिवसीय मुकाबले में 3-0 से हार का सामना करना पड़ेगा। इससे पूर्व दो मुकाबले में भारतीय टीम को करारी शिकस्त मिल चुकी है।

भारत की प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन, शुभमन गिल, विराट कोहली(कप्तान), श्रेयस अय्यर, केएल राहुल(विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव और टी नटराजन।

यह भी पढ़ें2022 में संसद का शीतकालीन सत्र नये भवन में होने की उम्मीद : लोकसभा महासचिव

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: