Sports

टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा, केएल राहुल की छुट्टी, शुभमन गिल टीम में

NewDelhi : साउथ अफ्रीका के खिलाफ अक्टूबर में होने वाली तीन मैचों की होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए आज 12 सितंबर को टीम इंडिया का ऐलान हो गया. 15 सदस्यीय भारतीय टीम  में केएल राहुल का नाम नहीं है, जबकि रोहित शर्मा की वापसी हुई है. उदीयमान बल्लेबाज शुभमन गिल को मौका दिया गया है.

केएल राहुल को वेस्टइंडीज दौरे पर खराब प्रदर्शन का खामियाजा भुगतना पड़ा है, राहुल की जगह शुभ मन गिल को टीम में शामिल किया गया है. जान लें कि शुभमन का साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ जारी सीरीज में प्रदर्शन शानदार रहा है.

शुभमन गिल को पहली बार टेस्ट टीम में जगह मिली है. पंजाब के फिरोजपुर में जन्मे 20 वर्षीय शुभमन गिल ने भारत के लिए दो वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की चयन समिति के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने टीम का ऐलान किया . प्रसाद ने कहा कि हम रोहित शर्मा को टेस्ट में पारी की शुरुआत करने का मौका देना चाहते हैं.

15 सदस्यीय भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), आर. अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह , ईशांत शर्मा, शुभमन गिल.

इसे भी पढ़ें – मंदी दूर करने के लिए बंपर ऑफर, #Suzuki की बाइक या स्कूटर की खरीद पर Maruti Swift और पांच ग्राम सोना जीतें 

Related Articles

Back to top button