Lead NewsSports

आयरलैंड दौरे के लिए भारतीय टीम घोषित, हार्दिक पांड्या करेंगे कप्तानी

New Delhi : आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो गई है. टीम की कमान आईपीएल 2022 के चैंपियन कप्तान हार्दिक पंड्या को मिली है. वहीं टीम में अनुभवी सूर्यकुमार यादव की भी वापसी हुई है. चोट की वजह से सूर्या को आईपीएल के बीच में ही हटना पड़ा था. वे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में भी टीम का हिस्सा नहीं हैं.

राहुल त्रिपाठी को मौका

भारतीय टीम में युवा बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी को पहली बार मौका मिला है. आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में लगातार कमाल का खेल दिखा रहा त्रिपाठी को दक्षिण अफ्रीका सीरीज में ही मौका मिलने की बात हो रही थी, लेकिन चयनकर्ताओं ने उनपर भरोसा नहीं दिखाया.

Catalyst IAS
ram janam hospital

उनके अलावा टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन की भी वापसी हुई है. उनकी कप्तानी में राजस्थान लीग के फाइनल तक पहुंची थी.

The Royal’s
Pitambara
Pushpanjali
Sanjeevani

इसे भी पढ़ें:नेशनल हेराल्ड को ऋण देकर कांग्रेस पार्टी ने कोई गलत काम नहीं किया, भाजपा बेवजह हाय-तौबा मचा रही हैः राजेश ठाकुर

इस प्रकार है टीम

हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), ईशान किशन, रुतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, आर बिश्नोई, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक.

इसे भी पढ़ें:कांग्रेस का इतिहास ही लोकतंत्र का गला घोंटनेवाला, समर्थकों का हो रहा है कांग्रेस से मोहभंगः दीपक प्रकाश

Related Articles

Back to top button