Sports

इंडियन सुपर लीग फुटबॉल टूर्नामेंट : ईस्ट बंगाल की होगी इस साल इंट्री, नवंबर में होंगे मैच

विज्ञापन

Mumbai :  इंडियन सुपर लीग (आइपीएल) के आयोजकों ने रविवार को बताया कि प्रतिष्ठित क्लब ईस्ट बंगाल आगामी सत्र (2020) में इस फुटबॉल टूर्नामेंट में पदार्पण करेगा.

नवंबर से शुरू होने वाले आइपीएल में एक सदी पुराने इस क्लब के जुड़ने की संभावना तभी शुरू हो गयी थी जब कोलकाता के इसके नए निवेशक श्री सीमेंट लिमिटेड ने लीग में प्रवेश करने के लिए बोली दस्तावेज मंगाया था.

इसे भी पढ़ेंः बिहार: पूर्व DGP गुप्तेश्वर पांडेय सीएम नीतीश कुमार की मौजूदगी में जेडीयू में हुए शामिल

advt

श्री सीमेंट लिमिटेड और ईस्ट बंगाल के गठजोड़ को श्री सीमेंट ईस्ट बंगाल फाउंडेशन के रूप में जाना जाता है जिसने एफएसडीएल (आइपीएल का संचालन करने वाली इकाई) को बोली दस्तावेज सौंपे थे. टूर्नामेंट में ईस्ट बंगाल 11वीं टीम होगी. कोविड-19 महामारी के कारण इस साल इसका आयोजन गोवा के तीन स्थलों पर होगा.

आइपीएल में ईस्ट बंगाल का स्वागत करते हुए एफएसडीएल की अध्यक्ष नीता अंबानी ने कहा कि मोहन बागान के बाद उनके चिर- प्रतिद्वंद्वी ईस्ट बंगाल के इस टूर्नामेंट से जुड़ने के बाद यह भारतीय फुटबॉल में एक शानदार विकास है. मोहन बागान एटीके के साथ गठजोड़ कर आइपीएल से जुड़ा है.

इसे भी पढ़ेंः डॉ अजय कुमार की कांग्रेस में हुई वापसी, बोले- मेरे डीएनए में ही कांग्रेस

अंबानी ने यहां जारी बयान में कहा, ‘‘ ईस्ट बंगाल और उनके लाखों प्रशंसकों का स्वागत करना आइपीएल के लिए सुखद और गर्व का क्षण. विरासत वाले दोनों क्लबों यानी ईस्ट बंगाल और मोहन बागान (अब एटीके मोहन बागान) का इसमें समावेश होना भारतीय फुटबॉल के लिए असीम संभावनाएं खोलेगा है, खासकर राज्य में प्रतिभा विकास के लिए.’’

adv

इसे भी पढ़ेंः एनसीबी ने पूर्व निर्माता क्षितिज प्रसाद को 3 अक्तूबर तक के लिए रिमांड पर लिया

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button