Sports

विश्व चैम्पियनशिप : भारतीय स्टार पीवी सिंधू लगातार तीसरे फाइनल में

Basel, Switzerland: भारतीय स्टार पीवी सिंधू ने शनिवार को यहां आल इंग्लैंड चैम्पियन चेन यु फेई पर सीधे गेम में मिली जीत से लगातार तीसरे फाइनल में प्रवेश किया जिससे वह विश्व चैम्पियनशिप का स्वर्ण पदक जीतने से महज एक कदम दूर हैं. सिंधू ने इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के पिछले दो चरण में लगातार रजत पदक हासिल किये. इसके अलावा उनके नाम दो कांस्य पदक भी हैं.

इसे भी पढ़ेंः वुमेन प्रेस कॉर्प्स ने भीम आर्मी को पहले प्रेस कांफ्रेंस की दी मंजूरी, अंतिम समय में कहा- नहीं दे सकते परिसर

हैदराबादी खिलाड़ी ने 40 मिनट तक चले सेमीफाइनल में चीन की दुनिया की तीसरे नंबर की खिलाड़ी चेन यु फेई को 21-7 21-14 से शिकस्त दी.
चौबीस साल की भारतीय खिलाड़ी अब रविवार को थाईलैंड की 2013 की विश्व चैम्पियन रतचानोक इंतानोन और जापान की 2017 की विजेता नोजोमी ओकुहारा के बीच होने वाले मुकाबले की विजेता से भिड़ेंगी.
ओलंपिक रजत पदकधारी सिंधू का मैच से पहले चेन के खिलाफ रिकार्ड 5-3 का था. उन्होंने शुरू में तेजी से बढ़त बनायी. सिंधू ने तेज तर्रार शाट से कमजोर रिटर्न का फायदा उठाया और अपनी प्रतिद्वंद्वी को पस्त किया.

Catalyst IAS
ram janam hospital

इसे भी पढ़ेंः छत्तीसगढ़ : सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में पांच नक्सली ढेर, दो जवान घायल

The Royal’s
Pushpanjali
Sanjeevani
Pitambara

पहले ब्रेक में सिंधू ने 11-3 की बढ़त बनायी हुई थी. चेन का मुश्किल का दौर जारी रहा और वह लाइन से चूकती रही जिससे भारतीय खिलाड़ी ने मनमुताबिक अंक हासिल किये. इस तरह पहला गेम आसानी से जीत लिया.
दूसरे गेम में चेन ने हालांकि बेहतर शुरूआत की और दोनों खिलाड़ी 3-3 की बराबरी पर थी. लेकिन चीनी खिलाड़ी की गलतियां जारी रहीं जिससे सिंधू ने बढ़त 10-6 कर ली.

सिंधू ने चेन के बैकहैंड की कमजोरी का फायदा उठाया और ब्रेक तक 11-7 से आगे हो ली. भारतीय खिलाड़ी ने रैलियों के दौरान प्रतिद्वंद्वी को जरा भी मौका नहीं दिया और इन प्रयासों का उसे फल मिला. चेन ने कई अनफोर्स्ड गलतियां की और सिंधू ने जल्द ही बढ़त 17-9 कर ली और इसे भी जीत लिया.

इसे भी पढ़ेंः 25 अगस्त तक करें नवोदय विद्यालय में शिक्षक समेत कई पदों पर नियुक्ति के लिए आवेदन

 

Related Articles

Back to top button