न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

भारतीय खिलाड़ी जाधव फिर से मांसपेशियों में खिंचाव का शिकार हुए

मांसपेशियों मे खिंचाव के कारण आईपीएल और इंग्लैंड एवं आयरलैंड दौरे पर गयी भारतीय टीम से बाहर रहे.

126

Dubai : भारतीय टीम के हरफनमौला खिलाड़ी केदार जाधव शुक्रवार को बांग्लादेश के खिलाफ एशिया कप फाइनल के दौरान एक बार फिर मांसपेशियों में खिंचाव के शिकार हो गए. जाधव इसी समस्या के कारण लगभग तीन महीने तक टीम से बाहर रहे थे. इससे पहले इंडियन प्रीमियर लीग के पिछले सत्र के अपने पहले मुकाबले में मांसपेशियों मे खिंचाव के कारण आईपीएल और इंग्लैंड एवं आयरलैंड दौरे पर गयी भारतीय टीम से बाहर रहे.

इसे भी पढ़ें : भारत की ओर से हरमनप्रीत करेंगी आईसीसी महिला विश्व टी20 की अगुवाई

हाल ही में हुई थी वापसी

चोट से उबरने के बाद एशिया कप में वापसी करने वाले जाधव के मांसपेशियों में उस समय खिंचाव आया जब वह मिडऑफ की तरफ शाट मार कर तेजी से एक रन चुराना चाह रहे थे. टीम के फिजियो पैट्रिक फारहार्ट ने मैदान में ही उनका इलाज किया जिसके बाद उन्होंने बल्लेबाजी जारी रखी. थोड़ी देर के बाद हालांकि उन्हें मैदान छोड़ कर जाना पड़ा.

इसे भी पढ़ें : साइना नेहवाल के कभी सिर्फ प्‍यार के चर्चे होते थे, अब पी कश्‍यप के संग करेंगी शादी

लंगड़ाते हुए जाधव उतरे थे मैदान पर

खिताब जीतने के लिए भारतीय टीम 223 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही थी और लंगड़ाते हुए जाधव को रविन्द्र जडेजा का विकेट गिरने के बाद एक बार फिर मैदान पर उतरना पड़ा. जहां उन्होंने सुझबूझ दिखाते हुए तेजी से अंतिम रन दौड़कर मैच की आखिरी गेंद पर भारत को एशिया कप का सातवां खिताब दिलाया.

ग्रेड एक या ग्रेड दो का खिंचाव

बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा, जाधव को दाएं पैर में मांसपेशियों के खिंचाव का सामना करना पड़ा. पिछली बार उन्हें यह समस्या बाएं पैर में हुई थी. उनके पैर का स्कैन किया जाएगा और अगले कुछ दिनों में इससे जुड़ी जानकारी दी जाएगी.

इसे भी पढ़ें : लुका मॉड्रिक बने ‘बेस्ट फुटबॉलर ऑफ द ईयर’, मेसी-रोनाल्‍डो को पछाड़ा

जाधव ने भारत को जीत दिलाने के बाद कहा कि यह ग्रेड एक या ग्रेड दो का खिंचाव है. यह कल पता चलेगा.

 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

%d bloggers like this: