Jobs

इंडियन नेवी 2019 एडमिट कार्ड जारी, करें डाउनलोड

इंडियन नेवी द्वारा सेलर परीक्षा 2019 सीनियर सेकेंडरी रिक्रूट, आर्टिफिसर अप्रेंटिस एवं मैट्रिक रिक्रूट के लिए एडमिट कार्ड आज जारी कर दिया गया है. वैसे उम्मीदवार जिन्होंने इन पदों के लिए आवेदन किया है वे ऑफिशियल वेबसाइट से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. इसके लिए उम्मीदवार को सबसे पहले इंडियन नेवी के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर लॉग इन क्रेडेंशियल के माध्यम से लॉग इन करना होगा. इसके बाद उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे.

परीक्षा 23 फरवरी से 28 फरवरी 2019 के बीच

इंडियन नेवी सेलर परीक्षा का आयोजन 23 फरवरी से 28 फरवरी 2019 के बीच किया जायेगा. परीक्षा दो भाषीए (हिंदी एवं इंग्लिश) माध्यम में रहेंगे. जिसमें ऑब्जेक्टिव प्रकार के प्रश्न पूछे जायेंगे. एए एवं एसएसआर पदों के लिए आयोजित परीक्षा के प्रश्नपत्र में 4 सेक्शन- इग्लिश, साइंस, मैथमेटिक्स एवं जनरल नॉलेज से होंगे, जो 10+2 स्तर के रहेंगे. एमआर के लिए पेपर में 2 सेक्शन-साइंस एवं मैथमेटिक्स एवं जनरल नॉलेज होंगे जिसके प्रश्न 10वीं स्तर के होंगे. एए एवं एसएसआर के लिए परीक्षा के लिए समय एक घंटे का होगा वहीं एमआर के लिए 30 मिनट का होगा.

30 दिनों के बाद परिणाम की घोषणा

परीक्षा की तिथि, स्थान एवं समय की जानकारी सेलर एमआर, एसएसआर, एए के एडमिट कार्ड पर उपलब्ध रहेगा. कंप्यूटर आधारित परीक्षा में सफल घोषित सभी उम्मीदवारों को फिजिकल फिटनेस टेस्ट (PFT) एवं मेडिकल परीक्षा के आधार पर किया जायेगा. परिणाम की घोषणा संभवत 30 दिनों के बाद कर दिया जायेगा.

Telegram
Advertisement

Related Articles

Back to top button
Close