Sports

भारतीय तेज गेंदबाजी इकाई दुनियाभर में सर्वश्रेष्ठ है : डेल स्टेन

Johannesburg  :  दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने  शनिवार को भारतीय टीम की मैजूदा तेज गेंदबाजी इकाई की तारीफ करते हुए इसे  दुनिया में सबसे सर्वश्रेष्ठ करार दिया.

स्टेन को इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी रायल चैलेंजर्स बैंगलोर ने गुरुवार को हुई नीलामी में उनकी मूल कीमत दो करोड़ रुपये के साथ टीम से जोड़ा था.  स्टेन ने ट्विटर पर प्रशंसकों के साथ बातचीत में विभिन्न मुद्दों पर अपनी राय रखी.

इसे भी पढ़ेंः #LOC : पाकिस्तानी गोलीबारी पर भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई, दो पाकिस्तानी सैनिक ढेर

advt

जब ट्विटर यूजर ने उनसे पूछा कि मौजूदा समय में किस टीम के पास सबसे अच्छी गेंदबाजी आक्रमण है, तो उन्होंने कहा भारत.

स्टेन ने कहा कि मौजूदा समय के गेंदबाजों में आस्ट्रेलिया के पैट कमिंस उनके चहेते गेंदबाज है. कमिंस को आईपीएल नीलामी में कोलकाता नाइट राडडर्स ने उन पर 15.50 करोड़ रुपये की रिकार्ड बोली लगाकर अपनी टीम से जोड़ा.

इसे भी पढ़ेंः #SaryuRoy ने कहा- सरकार किसी की भी बने, मेरा समर्थन नहीं, जनता के लिए काम-काज पर रखूंगा नजर

धोनी और फ्लेमिंग से सीखने का मौका मिलेगा : सैम कुरेन

इंग्लैंड के हरफनमौला सैम कुरेन ने चेन्नई सुपर किंग्स में चुने जाने को कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और कोच स्टीफन फ्लेमिंग के दिमाग से ‘सीखने का मौका ’ बताया है.

adv

आईपीएल नीलामी में इंग्लैंड के सबसे महंगे खिलाड़ी बने कुरेन को चेन्नई टीम ने साढे पांच करोड़ रूपये में खरीदा. चेन्नई और दिल्ली कैपिटल्स के बीच उन्हें खरीदने की होड़ लगी थी.

कुरेन ने अपनी नयी टीम द्वारा डाले गए वीडियो में कहा ,‘‘ चेन्नई आकर अपने नये साथियों से मिलने , कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और कोच स्टीफन फ्लेमिंग से मिलने को बेताब हूं. मेरे लिये यह उनसे सीखने का सुनहरा मौका है और उम्मीद है कि हम ट्राफी जीतेंगे.’’

कुरेन पिछले सत्र में किंग्स इलेवन पंजाब का हिस्सा थे जिन्होंने एक हैट्रिक भी लगाई थी. लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाने के कारण टीम ने उन्हें नीलामी से पहले रिलीज कर दिया.

उन्होंने कहा ,‘‘ मुझे चेन्नई में खेलने का इंतजार है. पिछले साल मैने चेन्नई के खिलाफ खेला और इस बार चेन्नई टीम में रहूंगा. यह काफी खास होगा. हम दर्शकों के लिये बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे.’’

इसे भी पढ़ेंः #ModelCodeOfConduct के पेच में फंसी अलाव की लकड़ी, सार्वजनिक जगहों पर ठिठुरने को मजबूर हैं लोग

 

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button