न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

 पाकिस्तान, बांग्लादेश के सताये गये हिन्दू, जैन, सिखों को भारत नागरिकता देगा : सुषमा

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने रविवार को कहा कि विदेश में काम दिलाने के नाम पर काम कर रहे फर्जी एजेंटों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए

14

 Bikaner :  विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने रविवार को कहा कि विदेश में काम दिलाने के नाम पर काम कर रहे फर्जी एजेंटों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए और उन्होंने इस बारे में हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री को पत्र भी लिखा है.  स्वराज ने यहां संवाददाताओं से कहा कि विदेश में काम दिलाने के नाम पर काम कर रहे अपंजीकृत एजेंटों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिये हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री को लिखा गया है. उन्होंने कहा,जब तक एजेंटो पर सख्त कार्रवाई नहीं होगी यह धंधा चलता रहेगा. एक सवाल पर स्वराज ने कहा कि सऊदी अरब और यमन में फंसे 14 भारतीयों को वापस लाने के लिये उन्होंने अधिकारियों से बातचीत की है, इस पर कार्रवाई जारी है.  उन्होंने कहा कि अनाधिकृत एजेंट यंहा से लोगों को विदेश में काम दिलाने के बहाने भेज देते है और भोले भाले लोग वहां जाकर फंस जाते है.

घुसपैठियों को देश से बाहर निकालने की तारीख तय नहीं हुई है

silk_park

सार्क देशों में इसबार शामिल नहीं होने के प्रश्न का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि आतंक और बातचीत दोनों साथ नहीं चल सकते है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश के सताये गये व प्रताडित अल्पसंख्यकों को भारत नागरिकता देगा जिनमें हिन्दू जैन, बौद्व, ईसाई और सिख हैं.  घुसपैठियों को देश से बाहर निकालने के प्रश्न पर उन्होंने कहा कि इसके लिए कोई तारीख तय नहीं हुई है. उन्होंने कहा कि हमारे दो सिख मंत्री करतारपुर साहिब गुरूद्वारे में केवल मत्था टेकने गये थे. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा भारत और चीन के रिश्ते आगे बढ रहे है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: