न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

भारतीय सेना ने पाकिस्तान से कहा- अपने लोगों के शव ले जाओ

दो घुसपैठियों के शव ले जाने को कहा गया

95

New Delhi: सेना ने पाकिस्तान को उसकी धरती पर सक्रिय आतंकवादियों पर लगाम लगाने की चेतावनी दी है.
जम्मू में रविवार को सुंदरबनी सेक्टर में दो सशस्त्र पाकिस्तानी घुसपैठियों के मुठभेड़ में मारे जाने के बाद सेना ने यह बयान दिया है. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि थल सेना ने पाकिस्तानी सेना से कहा है कि वह रविवार को जम्मू के सुंदरबनी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास हुई मुठभेड़ में मारे गए दो घुसपैठियों के शव ले जाए. घुसपैठिए लड़ाकू पोशाक पहने हुए थे और माना जाता है कि ये बॉर्डर एक्शन टीम (बैट) के सदस्य थे.

इसे भी पढ़ेंःअमृतसर हादसाः आयोजक का दावा-कार्यक्रम के लिए ली थी जरुरी अनुमति,वीडियो के जरिए खुद को बताया बेगुनाह

सेना ने नाकाम की घुसपैठ की कोशिश

नियंत्रण रेखा के पास थल सेना ने घुसपैठ की कोशिश नाकाम की जिसके बाद हुई मुठभेड़ में रविवार को दो हथियारबंद पाकिस्तानी घुसपैठिए मारे गए थे और तीन सैनिक शहीद हो गए थे. सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तानी सेना को स्थापित संवाद माध्यमों से सूचित किया गया है कि वह युद्धक वर्दी पहने अपने नागरिकों के शव लेकर जाए.

इसे भी पढ़ेंःबुद्धा शैक्षणिक विकास परिषद को तीन एकलव्य आवासीय मॉडल विद्यालय का संचालन का जिम्मा

गौरतलब है कि रविवार को मुठभेड़ की यह घटना दोपहर करीब 1:20 बजे हुई थी. सूत्रों ने बताया कि पांच-छह पाकिस्तानी घुसपैठिए एलओसी पार कर भारतीय सीमा में दाखिल हो गए और सुंदरबनी सेक्टर में भारतीय सेना के एक गश्ती दल पर फायरिंग करने लगे.

इसे भी पढ़ें :बकोरिया कांड : न्यूज विंग ने न्याय के लिए चलाया था अभियान, पढ़िये सभी खबरें एक साथ

आतंकवाद पर लगाम लगाये पाकिस्तान

थल सेना के सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तानी सेना को सख्त चेतावनी दी गई है कि वह अपनी सरजमीं से काम कर रहे आतंकवादियों पर लगाम लगाए. सूत्रों ने कहा कि बीते 29 मई को दोनों देशों के महानिदेशक सैन्य अभियान (डीजीएमओ) के बीच हुई बातचीत के बाद से भारतीय थल सेना एलओसी के पास संघर्षविराम समझौते पर अमल की खातिर पूरा संयम बरत रही है. जबकि सीमा पार से नियमित तौर पर उकसाने वाले कदम उठाए जा रहे हैं. पाकिस्तानी सेना एलओसी के पार आतंकवादियों को भेजने की कोशिशें लगातार करती रही है. 30 मई से लेकर अब तक भारतीय थल सेना घुसपैठ की सात कोशिशें नाकाम कर चुकी है, जिसमें 23 आतंकवादी मारे गए हैं.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.


हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: