National

भारतीय सेना ने अखनूर में पाक आर्मी बेस पर बरसाये गोले, तबाही का सबूत दिया

New Delhi:  जम्मू-कश्मीर के अखनूर सेक्टर में भारतीय सेना और सुरक्षाबलों ने आज एक बड़ा ऑपरेशन किया. जानकारी के अनुसार सुरक्षाबलों ने अखनूर सेक्टर में पाकिस्तानी आर्मी के एक बेस को पूरी तरह से तबाह कर दिया. रविवार को इस ऑपरेशन के सबूत के रूप में एक वीडियो भी जारी किया गया.

इस वीडियो में वह आर्मी बेस दिखायी दे रहा है जिस पर पाक सैनिकों का कब्जा था. इसके साथ ही वहां पाकिस्तान झंडा भी फहरा रहा है.

इसे भी पढ़ेंः लोकसभा चुनाव को लेकर रांची पुलिस अलर्ट, ग्रामीण इलाकों में शांतिपूर्ण चुनाव कराना होगी चुनौती

पाकिस्तानी सेना ने सीजफायर नियमों को तोड़ा

एक और जानकारी के अनुसार नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान की तरफ से फिर नापाक हरकत की गयी है. सुबह 11 बजकर 50 मिनट पर पाक ने सीजफायर उल्लंघन तोड़ा. साथ ही, पुंछ सेक्टर में पाकिस्तानी सेना की कार्रवाई से एक भारतीय जवान शहीद हो गया.

शनिवार की रात राजस्थान के रहने वाले सेना के जवान हरि वाकर सीजफायर के दौरान हुई फायरिंग में घायल हो गये थे. आनन-फानन में उन्हें सेना के अस्पताल में एडमिट कराया गया था, जहां उनकी मौत हो गयी.

इसे भी पढ़ेंः पत्थलगड़ी की वास्तविकता को समझने की जरूरत, इसे राजनीतिक रूप नहीं देना चाहिएः अर्जुन मुंडा

चार दिन में दो भारतीय जवानों की मौत

सेना के अधिकारियों के अनुसार, शाहपुर और केरनी इलाकों में शनिवार शाम करीब साढ़े पांच बजे सीमा पार से गोलीबारी शुरू की गयी. यह गोलीबारी रातभर चलती रही. हालांकि, भारतीय सैनिकों ने इसका जोरदार जवाब दिया. पाकिस्तान की सेना ने पुलिस चौकियों और गांवों को निशाना बनाने के लिए मोर्टार और छोटे हथियारों से हमले किये.

सूत्रों ने बताया कि इस दौरान हुई गोलीबारी में सुबह करीब चार बजे जवान गंभीर रूप से घायल हुआ. फिर उसे तुरंत सैन्य अस्पताल ले जाया गया. लेकिन उनकी जान नहीं बचायी जा सकी. गौरतलब है कि बीते चार दिनों की गोलीबारी में दो भारतीय जवानों की मौत हो चुकी है.

इसे भी पढ़ेंः मोदी ने टि्वटर पर मौजूदगी बढ़ाने के लिए मशहूर हस्तियों को किया टैग : शोध

 

 

 

Telegram
Advertisement

Related Articles

Back to top button
Close