National

भारतीय सेना ने एलओसी के पास पाकिस्तानी सेना के चीनी क्वाडकॉप्टर को ढेर किया 

पाकिस्तान आतंक फैलाने और सीमापार से घाटी में हथियार पहुंचाने के लिए अब क्वाडकॉप्टर और ड्रोन की मदद ले रहा है.  

NewDelhi : जम्मू-कश्मीर के केरन सेक्टर में एलओसी के पास भारतीय सेना के जवानों ने पाकिस्तानी सेना के चीनी क्वाडकॉप्टर को मार गिराया. समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, यह घटना आज शनिवार सुबह आठ बजे की है, जब एलओसी पर पाकिस्तानी सेना का क्वाडकॉप्टर मंडरा रहा था तभी भारतीय सेना के जवानों ने इसे मार गिराया.

Jharkhand Rai

बताया जा रहा है कि इस पाकिस्तानी क्वाडकॉप्टर को चीन की कंपनी डीजेआई ने बनाया है और इसका मैपिक 2 प्रो था. जान लें कि पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर में लगातार अशांति फैलाने का प्रयास कर रहा है. खबर है कि पाकिस्तान आतंक फैलाने और सीमापार से घाटी में हथियार पहुंचाने के लिए अब क्वाडकॉप्टर और ड्रोन की मदद ले रहा है.

इसे भी पढ़ें : कोविड-19 : भारत में संक्रमण के 53,370 नये मामले सामने आये, संख्या बढ़कर 78,14,682 पर पहुंची

आतंकियों  के खिलाफ अभियान में यह सबसे बड़ी चुनौती है

छले कुछ समय से सुरक्षाबलों के लिए आतंकियों के खिलाफ अभियान में यह सबसे बड़ी चुनौती बनकर सामने आया है. बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है जब अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया गया हो या दिखाई दिया हो.  इससे पहले भी यह घटना सामने आ चुकी है.

Samford

इसी साल जनवरी में और पिछले साल नवंबर महीने में पंजाब के हुसैनवाला सेक्टर में पाकिस्तान की सीमा के इलाके में एक ड्रोन उड़ते देखा गया जिसके बाद से सेना हरकत में आ गयी थी.

इसे भी पढ़ें : रिपब्लिक टीवी का संकट बढ़ा, अब  संपादकों, एंकरों पर मुकदमा दर्ज, चैनल ने  अघोषित आपातकाल करार दिया

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: