न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें
bharat_electronics

इंडिया शाइनिंग वाला हाल होगा, भाजपा हारेगी, राहुल देश के प्रधानमंत्री  हाेंंगे : कांग्रेस

पीएम नरेंद्र मोदी और उनकी एनडीए सरकार का वही हाल होगा जो 2004 में अटल बिहारी वाजपेयी सरकार का हुआ था

38

NewDelhi :  अगर लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को सबसे ज्यादा सीटें मिलती हैं तो राहुल गांधी देश के अगले प्रधानमंत्री होंगे.  पीएम नरेंद्र मोदी और उनकी एनडीए सरकार का वही हाल होगा जो 2004 में अटल बिहारी वाजपेयी सरकार का हुआ था, इंडिया शाइनिंग अभियान के बावजूद भाजपा हार गयी थी. कांग्रेस नेता और राज्यसभा सदस्य आनंद शर्मा ने रविवार को यह बात कही.

eidbanner

आनंद शर्मा ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि नेतागण तय करेंगे कि अगला प्रधानमंत्री कौन होगा और यह इस बात पर निर्भर करता है कि कौन सी पार्टी आगे है. अगर कांग्रेस आगे रहेगी तो अगले प्रधानमंत्री हमारे प्रमुख राहुल गांधी होंगे. शर्मा ने कहा कि चुनाव से पहले भी गठबंधन होते हैं और चुनाव के बाद भी, इसलिए यह सब नतीजों पर निर्भर करेगा.

इसे भी पढ़ें – पाक के एफ-16 लड़ाकू विमान को मार गिरानेवाले विंग कमांडर अभिनंदन के लिए ‘वीर चक्र’ की…

कांग्रेस को ज्यादा संख्या में सीटें मिलेंगी

आनंद शर्मा ने   2019 के चुनाव में भाजपा के प्रदर्शन की भविष्यवाणी करते हुए कहा कि यही सवाल 2004 में भी हमारे सामने रखा गया था जब अटल बिहारी वाजपेयी के रूप में कहीं बेहतर प्रधानमंत्री थे, लेकिन क्या हुआ था? इंडिया शाइनिंग नाकाम हो गया और वही अब होने वाला है. शर्मा ने दावा किया कि मैं कोई ज्योतिषी नहीं हूं लेकिन एक बात मैं आपसे कह सकता हूं कि नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे और भाजपा हार जायेगी.

साथ ही कहा कि कांग्रेस को ज्यादा संख्या में सीटें मिलेंगी. शर्मा ने कहा, सवाल यह है कि विमर्श का विषय क्या है? क्या पीएम लोगों से कुछ वादा कर रहे हैं? क्या पीएम को पिछले पांच वर्षों के दौरान अपने कार्यों का हिसाब नहीं देना चाहिए?

 इसे भी पढ़ें – राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी  प्रमुख  शरद पवार को भी मोदी से डर लगने लगा है

प्रधानमंत्री को माफी मांगनी चाहिए

उन्होंने कहा कि 2014 में लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान किए गए वादों को पूरा नहीं करने के लिए प्रधानमंत्री को माफी मांगनी चाहिए. आनंद शर्मा ने आरोप लगाया, प्रधानमंत्री और भाजपा अपने अभियान में भावनात्मक अपीलों का सहारा ले रहे हैं.  भाजपा पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि पीएम मोदी लोगों की भावनाओं के साथ खेल रहे हैं, यह शर्म की बात है. इस देश के इतिहास में पहली बार प्रधानमंत्री सशस्त्र बलों का उपयोग राजनीतिक एजेंडे के लिए कर रहे हैं. इसके लिए उनकी निंदा की जानी चाहिए.

शर्मा ने कहा कि भारतीय सेना नरेंद्र मोदी सरकार की नहीं है, यह लोगों और राष्ट्र की है. उन्होंने हमारे सैनिकों की शहादत और बलिदान का अपमान किया है. उन्होंने कहा कि आतंकवाद से मुकाबले के बारे में भाजपा को कांग्रेस को सीख देने की जरूरत नहीं है, क्योंकि देश की सबसे पुरानी पार्टी ने इस लड़ाई में दो प्रधानमंत्रियों- इंदिरा गांधी और राजीव गांधी को खोया है.

इसे भी पढ़ें – पश्चिम बंगाल के हालात 15 साल पहले वाले बिहार जैसे : विशेष पर्यवेक्षक

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

dav_add
You might also like
addionm
%d bloggers like this: