JamshedpurJharkhandLead NewsMain SliderNationalNEWSRanchiTOP SLIDER

INDIA VS. ENGLAND CRICKET : महज डेढ़ घंटे पूर्व भारतीय टीम से जुड़ा झारखंड का लाल शाहबाज, उतरा मैदान पर

अक्षर पटेल के चोटिल होने के बाद कुलदीप यादव पर दी गयी तरजीह

Ranchi : चेन्नई स्थित चेपक ग्राउंड के भारत व इंग्लैंड की टीम के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला शुरू हो गया है. इंग्लैंड की टीम टॉस जीतकर बल्लेबाजी कर रही है. झारखंड के लिए यह मुकबला इसलिए खास है कि झारखंड के लाल शाहबाज नदीम को खेलने का मौका मिला है. खास बात यह भी है कि नदीम अचानक मैच शुरू होने डेढ़ घंटा पूर्व भारतीय टीम से जुड़ा था.

 

हुआ यह कि मैच से पहले वैकल्पिक ट्रेनिंग सत्र के दौरान ऑलराउंडर अक्षर पटेल को चोट लग गई थी, जिसकी वजह से वे पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए. BCCI ने मैच से करीब डेढ़ घंटे पहले इस बात की जानकारी दी थी कि चोटिल अक्षर पटेल की जगह शाहबाज नदीम और राहुल चाहर को टीम में चुना गया है. टॉस के दौरान कप्तान विराट कोहली ने बताया कि शाहबाज नदीम मैच खेलने का मौका दिया जा रहा है. शाहबाज धनबाद से खेलते रहा है.

 

शाहबाज 2019 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था. यह उसका दूसरा टेस्ट मैच है. हालांकि, अक्षर पटेल के चोटिल होने के बाद कयास लगाया जा रहा था कि कुलदीप यादव को मौका मिलेगा. कुलदीप यादव ने आखिरी मैच जनवरी 2019 में खेला था. दो साल के बाद भी उनको टेस्ट खेलने का मौका नहीं मिला है. भारत ने पहले टेस्ट में तीन स्पिनरों को मौका दिया है, जिनमें आर अश्विन, शाहबाज नदीम और वॉशिंग्टन सुंदर हैं. तेज गेंदबाज के तौर पर इशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह प्लेइंग इलेवन में शामिल हैं.

 

ram janam hospital
Catalyst IAS

भारतीय प्लेइंग इलेवन

The Royal’s
Pitambara
Pushpanjali
Sanjeevani

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली(कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रिषभ पंत (विकेटकीपर), वॉशिंग्टन सुंदर, आर अश्विन, शाहबाज नदीम, इशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह.

 

 

Related Articles

Back to top button