Lead NewsMain SliderNationalSports

भारत का ऑस्ट्रेलिया दौराः अब नवदीप सैनी चोटिल होकर मैदान से बाहर

ऑस्ट्रेलिया के चार विकेट पर 200 रन, लाबुशाने का शतक

New delhi : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ निर्णायक टेस्ट की पहली पारी में गेंदबाजी कर रहे तेज गेंदबाज नवदीप सैनी चोटिल होकर मैदान से बाहर आ गए हैं. BCCI ने कहा है कि मेडिकल टीम सैनी की चोट पर नजर बनाए हुए हैं. यह भी उल्लेखनीय है कि जिस गेंद पर सैनी चोटिल हुए उस गेंद अजिंक्य रहाणे ने लाबुशाने का कैच छोड़ दिया. खबर लिखे जाने के वक्त ऑस्ट्रेलिया टीम चार विकेट खोकर 200 रनों पर बल्लेबाजी कर रही है. लाबुशाने शतक बना चुके हैं.

 

मालूम हो कि भारतीय टीम चोट की वजह से परेशान है. खासकर गेंदबाजी विभाग चोट की वजह से कमजोर पड़ गई है. इशांत व भुवनेश्वर चोट की वजह से ऑस्ट्रेलिया नहीं जा पाए. बुमराह, शमी, अश्विन, जडेजा चोट की वजह से निर्णायक टेस्ट नहीं खेल पा रहे हैं. अब सैनी का चोटिल होना भारतीय टीम के लिए बड़ा आघात है.

 

नवदीप सैनी गेंद फेंकने के बाद अपनी ग्रोइन को पकड़कर बैठ गए थे. उनको दर्द में देखा जा रहा था. इसके बाद फीजियो ने उनकी जांच की और उनको मैदान से बाहर ले गए. ये पूरा वाकया ऑस्ट्रेलिया की पारी के 36वें ओवर के दौरान हुआ, जब मार्नस लाबुशाने बल्लेबाजी कर रहे थे. पांचवीं गेंद फेंकने के बाद नवदीप मैदान से बाहर गए. ऐसे में टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा ने उनके ओवर की एक गेंद को फेंका. रोहित शर्मा ने आखिरी बार टेस्ट क्रिकेट में गेंदबाजी साल 2019 में की थी। यहां तक कि रोहित शर्मा 2020 में एक भी मैच नहीं खेल सके थे.

Related Articles

Back to top button