Lead NewsSports

India Tour of South Africa: खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने BCCI को दी हिदायत, कहा- टीम को साउथ अफ्रीका भेजने से पहले सरकार से करे बात

मंत्री का निर्देश,सभी खेल बोर्ड को अपनी टीम भेजने से पहले सरकार से बात करनी चाहिए

New Delhi : कोरोना वायरस के नये वैरियंट ने अफ्रीकी देशों में अपना कहर बरपाया हुआ है. इससे भारत भी सतर्क हो गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस मामले में हाई लेवल मिटिंग की है. वहीं इस नये वायरस का कहर भारतीय क्रिकेट टीम के दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भी पड़ सकता है. खेलमंत्री अनुराग ठाकुर ने शनिवार को कहा कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( BCCI) को अपनी क्रिकेट टीम को साउथ अफ्रीका भेजने से पहले सरकार से बात करनी चाहिए.

इसे भी पढ़ें:IPL 2022 : केएल राहुल सहित कई स्टार प्लेयर्स ने टीमों के लिए लुटाया सबकुछ, रिटेन न कर फ्रेंचाइजी ने दिखाया ठेंगा!

advt

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी किया है आगाह

क्योंकि दक्षिण अफ्रीका में कोविड का नया वेरिएंट सामने आया है. विश्व स्वास्थ्य संगठन ने साउथ अफ्रीका में मिले नए कोविड वेरिएंट को लेकर आगाह किया है.

अनुराग ठाकुर ने कहा, “सिर्फ बीसीसीआई नहीं, लेकिन सभी खेल बोर्ड को अपनी टीम भेजने से पहले सरकार से बात करनी चाहिए, जहां पर नए कोविड वेरिएंट सामने आए हैं. टीम को उस देश में भेजना सही नहीं है, जहां पर खतरा हो. अगर बीसीसीआई हमसे बात करता है तो हम इस पर विचार करेंगे.”

इसे भी पढ़ें :JPSC के जवाब का उम्मीदवारों ने किया काउंटर, कहा- अभ्यर्थियों के प्रश्नों का उत्तर न देकर केवल लीपापोती

17 दिसंबर से शुरू होना है टूर

भारतीय टीम अगले महीने साउथ अफ्रीका का दौरा करेगी, जहां टीम तीन टेस्ट, तीन वनडे और चार टी20 मैच खेलेगी. ये टूर 17 दिसंबर से शुरू होगा. कोरोना के नए वैरिएंट ने खिलाड़ियों की चिंता बढ़ा दी है. ऐसे में दौरे पर क्वारैंटाइन नियमों में बदलाव देखने को मिल सकता है. या फिर इस दौरे पर ही खतरा मंडरा रहा है.

इसे भी पढ़ें:BIG NEWS : स्कूली बच्चों पर CORONA का कहर, बेंगलुरू के इंटरनेशनल स्कूल में 33 स्टूडेंट कोरोना पॉजिटिव

यहां होंगे मुकाबले

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच जोहान्सबर्ग (Johannesburg) , सेंचुरियन (Pretoria), केपटाउन और पर्ल में सभी मुकाबले खेले जाने हैं. 17 दिसंबर से पहला टेस्ट मुकाबला खेला जाएगा और आखिरी टी20 मुकाबला 25 जनवरी 2022 को होगा.

देश में कोविड का नया वेरिएंट मिलने के बाद साउथ अफ्रीकी सरकार ने हाई अलर्ट लागू किया है. ऐसे में बाहर से आने वाले पैसेंजर्स की कोरोना जांच हो रही है.

इसे भी पढ़ें:राम को ‘नेपाली’ बताने वाले ओली ने खाई कसम’, सत्ता में वापसी पर भारतीय जमीन लेने का ऐलान

Nayika

advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: