न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

बड़बोले पाक पीएम इमरान को भारत की सीखः पहले संभालो अपना देश

इमरान खान ने नसीरुद्दीन शाह के बयान के बहाने भारत पर साधा था निशाना

1,465

New Delhi: अभिनेता नसीरुद्दीन शाह के असहिष्णुता वाले बयान पर छिड़े विवाद में कूदे पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को भारत की ओर से करारा जवाब मिला है. इमरान के बयान पर सीनियर एक्टर नसीर ने कहा कि “मुझे लगता है खान अपने देश के मुद्दों पर बात करनी चाहिए न कि उनपर जिससे उनका कोई वास्ता ही नहीं है. हम 70 साल से एक लोकतंत्र हैं और हम जानते हैं कि हमें अपनी देखभाल कैसे करनी है.”. अभिनेता शाह ने ये बातें इमरान खान के उस बयान पर कहीं, जिसमें उन्होंने भारत सरकार को अल्पसंख्यकों से बराबरी का बर्ताव करना दिखाने की बात कही थी.

क्या कहा था इमरान खान ने

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने नसीर के बयान के बहाने, भारत सरकार पर निशाना साधा था. उन्होंने मोदी सरकार को ये दिखाने की बात कही कि ‘अल्पसंख्यकों से कैसे बर्ताव करना चाहिए.’ पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने नसीरुद्दीन शाह के बयान का समर्थन करते हुए कहा कि ये बातें पाकिस्तान के निर्माता जिन्ना को पहले से ही पता थी, यही कारण था कि उन्होंने मुसलमानों के लिए अलग पाकिस्तान की मांग की थी.

लाहौर में पाकिस्तान की पंजाब सरकार की 100 दिन की कामयाबियों को लेकर आयोजित कार्यक्रम में इमरान खान बोल रहे थे. उन्होंने कहा कि जिन्ना को पहले ही एहसास हो चुका था कि भारत में मुसलमानों को बराबरी का दर्जा नहीं मिल सकता. ऐसा ही आज के हिन्दुस्तान में हो रहा है. नसीरुद्दीन शाह का बयान इसे दर्शाता है. साथ ही कहा कि हमारी सरकार ये सुनिश्चित करेगी कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों को उचित सम्मान मिले.

बता दें कि नसीरुद्दीन शाह ने कुछ दिनों पहले कहा था कि आज के परिवेश में गाय की जान एक पुलिस इंस्पेक्टर की जान से ज्यादा कीमती है. उन्होंने ये भी कहा था कि उन्हें अपने बच्चों की सुरक्षा की फिक्र होती है, क्योंकि उन्होंने अपने बच्चों को मजहबी तालीम नहीं दी है और उन्हें डर है कि कल अगर कोई भीड़ उनके बच्चों को घेरकर उनका धर्म पूछती है तो वो जवाब नहीं दे पाएंगे.

इसे भी पढ़ेंः कोलेबिरा उपचुनाव में कांग्रेस आगे

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: