Corona_UpdatesNational

कोरोना संक्रमण के मामले में रूस को पीछे छोड़ तीसरे नंबर पर पहुंचा भारत

New Delhi: कोरोना संक्रमण के मामले में भारत अब दुनिया में तीसरे स्थान पर पहुंच गया है. इससे पहले रूस तीसरे नंबर था. हालांकि अमेरिका और ब्राजील जैसे देशों में भारत से भी काफी ज्यादा केस हैं.

Jharkhand Rai

स्वास्थ्य मंत्रालय के सुबह 8 बजे के आंकड़ों के मुताबिक अब तक संक्रमण के कुल 6,73,165 मामले सामने आये हैं और 19286 लोगों की मौत हुई है. इन दिनों एक ही दिन में 20 हजार से ज्यादा केस सामने आ रहे हैं.

हालांकि मंत्रालय का कहना है कि पर मिलियन पॉपुलेशन के मुताबिक संक्रमण की दर कम है और रिकवरी रेट भी तेजी से बढ़ रही है. रविवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना से रिकवरी रेट 60.76 प्रतिशत हो गयी है.

इसे भी पढ़ें – Latehar: चतरा सांसद प्रतिनिधि जयवर्धन सिंह की गोली मारकर हत्या

Samford

ऐक्टिव केस से ज्यादा ठीक होने वालों की संख्या

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि ऐक्टिव केस से रिकवर्ड केसों की संख्या 1,64,268 ज्यादा है. पिछले 24 घंटे में 14,856 मरीज कोरोना मुक्त हो गये.

मंत्रालय ने कहा कि राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की रिकवरी रेट का ज्यादा होना उनके अच्छे प्रयासों की ओर संकेत करता है.

उधर अमेरिका अब तक 2,953,014 केस सामने आ चुके हैं और 1 लाख 32 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. इसी तरह ब्राजील में 1,578,376 लोग संक्रमण का शिकार हो चुके हैं और 64,365 लोगों की मौत हो गयी है.

इसे भी पढ़ें – आप पर भी हो सकती है कार्रवाई, गलत तरीके से बनवाया है तो सरेंडर करें अपना राशन कार्ड

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: