न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

सेमीफाइनल में हार महिला टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर भारत, बड़ी जीत के साथ फाइनल में इंग्लैंड

तीसरी बार सेमीफाइनल में चूकी वीमेन क्रिकेट टीम

18

North Saund (Antigua): भारतीय महिला क्रिकेट टीम तीसरी बार टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बनाने में नाकाम रही और इसके साथ ही खिताब पाने का सपना भी टूट गया. मौजूदा विश्व चैंपियन इंग्लैंड ने शुक्रवार को नॉर्थ साउंड में भारत को आठ विकेट से हराकर आईसीसी महिला विश्व टी-20 के फाइनल में प्रवेश किया. फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में भिड़ंत होगी. ऑस्ट्रेलिया ने एक अन्य सेमीफाइनल में मेजबान और पिछली बार के विजेता वेस्टइंडीज को 71 रन से हराया.

भारत ने दिया था 113 रनों का लक्ष्य

टॉस जीतकर भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.2 ओवर में 112 रन बनाये. उसकी तरफ से सलामी बल्लेबाज स्मृति मंदाना ने सर्वाधिक 33 रन बनाये. क्रिस्टी गार्डन(20 रन देकर दो),कप्तान हीथर नाइट(नौ रन देकर तीन) और सोफी एक्लेस्टोन(22 रन देकर दो) ने भारत को सबसे अधिक नुकसान पहुंचाया. भारत ने अनुभवी मिताली राज को अंतिम एकादश में नहीं रखा, जिसका उसे खामियाजा भुगतना पड़ा. भारत की सात बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचने में नाकाम रहीं.

इंग्लैंड ने 17.1 ओवर में दो विकेट खोकर आसानी से लक्ष्य हासिल कर दिया. एमी जोन्स 45 गेंदों पर नाबाद 53)और नताली साइवर 40 गेंदों पर नाबाद 52)ने तीसरे विकेट के लिये 92 रन की अटूट साझेदारी की.

तीसरी बार चूकी टीम इंडिया

इससे पहले भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने 2009 और 2010 में इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया था, लेकिन वह जीत हासिल नहीं कर पाई. अब तीसरी बार भारतीय टीम फाइनल में स्थान हासिल करने से चूक गई. इस हार के साथ ही एक बार फिर उसकी खिताबी जीत की उम्मीद पर पानी फिर गया. वही इंग्लैंड ने चौथी बार फाइनल में इंट्री की है. पहला महिला टी-20 वर्ल्ड कप जीतने का खिताब इंग्लैंड के ही पास है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: