SportsTOP SLIDER

कंगारुओं के हाथों 66 रन से पिट गयी टीम इंडिया

  • तीन मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला

New Delhi : भारत औऱ ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मौचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में भारत को हार का मुंह देखना पड़ा. मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने सिडनी में खेले जा रहे मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पहाड़ सा लक्ष्य भारत के सामने रख दिया. भारत को जीत के लिए 375 रन बनाने थे, पर धाकड़ बल्लेबाजों से सजी भारतीय टीम आठ विकेट खोकर 308 रन ही बना सकी.

ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान एरोन फिंच ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. कप्तान फिंच के साथ-साथ स्टीव स्मिथ ने शतकीय पारी खेली. इन दोनों की आतिशी पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलियाई टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट खोकर 374 रन बनाये.

इसे भी पढ़ें: सूदखोरों ने कर दी थी हेमंत सोरेन के दादा की हत्या

हार्दिक और शिखर की फिफ्टी

जवाबी पारी खेलने उतरी भारतीय टीम 50 ओवर में 8 विकेट पर 308 रन ही बना सकी. सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल और शिखर धवन ने 4.1 ओवर में 50 रन जोड़े. हालांकि, मयंक अग्रवाल इसके बाद 18 गेंदों में 22 रन बना कर आउट हो गये. उन्हें जोश हेजलवुड ने ग्लेन मैक्सवेल के हाथों कैच आउट कराया. विराट कोहली को हेजलवुड ने 21 रन पर फिंच के हाथों आउट करवा दिया जबकि श्रेयस अय्यर भी हेजवुड की गेंद पर 2 रन बना कर एलेक्स कैरी के हाथों कैच आउट हुए.

भारत को चौथा झटका केएल राहुल के रूप में लगा जो 15 गेंदों में 12 रन बना कर एडम जैम्पा की गेंद पर स्टीव स्मिथ के हाथों कैच आउट हुए. हार्दिक पांड्या ने महज 31 गेंदों में अपना अर्धशतक जड़ा. शिखर धवन ने 55 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. शिखर धवन ने हार्दिक के साथ अच्छी साझेदारी करते हुए 74 रन बनाये और एडम जांपा की गेंद पर आउट हो गये. हार्दिक पांड्या ने 90 रन की शानदार पारी खेली और आउट हुए. रवींद्र जड़ेजा को एडम जंपा ने 25 रन के स्कोर पर मिशेल स्टार्क के हाथों कैच करवाया.

इसे भी पढ़ें: पोस्टमास्टर ने फर्जी मुहर की मदद से ग्राहकों को लगायी लाखों की चपत, फरार, निलंबित

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: