न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

झारखंड के साथ देश की बदल रही है तस्वीर : गडकरी

धनबाद लोक सभा के एनडीए प्रत्याशी के समर्थन में सेक्टर-9 वैशाली मैदान में हुई सभा

eidbanner
1,338

Bokaro :  धनबाद लोकसभा क्षेत्र के एनडीए प्रत्याशी सांसद पशुपति नाथ सिंह के समर्थन में सेक्टर-9 वैशाली मोड़ में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए देश के सड़क एवं परिवहन मंत्री नितीन गड़करी ने कहा कि इन पांच वर्षो में झारखंड के साथ देश की तस्वीर बदल रही है.

अब देश के लोगों को सोचना है कि वे देश के लिए मजबूत प्रधानमंत्री चुनेंगे, या मजबूर प्रधानमंत्री. इस देश को इकोनॉमी पावर बनाने के क्षेत्र में सरकार काम कर रही है. देश में पैसे की कोई कमी नहीं है, बस उसे ठीक तरीके से उपयोग करनी की जरुरत है.

कांग्रेस झूठे वादे करती रही

उन्होंने कहा कि कांग्रेस, जवाहरलाल नेहरु के जमाने से लेकर मनमोहन सिंह के जमाने तक सिर्फ गरीबी को हटाने का वादा ही करती रही. लेकिन गरीबी को देश से खत्म नहीं कर सकी.

इस चुनाव में भी उनका गरीबी को खत्म करने का दावा किया जा रहा है, देखा जाये तो इतने दिनों तक देश के सत्ता पर बैठने वाली कांग्रेस ने सिर्फ गरीबों के नाम पर राजनीति की है.

मोदी सरकार ने गरीबों को सम्मान देने का काम किया है, हर योजना गरीबों के घर तक पहुंच रही है.

इसे भी पढ़ेंः चुनावी साल है, कार्यदिवस कम, प्राथमिकता तय कर करें कामः मुख्य सचिव

सड़कों का बिछ रहा है जाल

उन्होंने कहा कि झारखंड में सिर्फ उनके मंत्रालय से 17 हजार करोड़ रुपये की सड़क बन रही है, जो कम से कम दो सौ सालों तक चलेगी. इसके साथ उनकी सरकार की ही योजना थी कि आज देश के एक लाख 70 हजार गांवों को मुख्य सड़क से प्रधानमंत्री सड़क योजना से जोड़ने का काम किया गया.

Related Posts

अमन श्रीवास्तव गिरोह के दो अपराधी गिरफ्तार, रंगदारी में वसूले गये 10.30 लाख बरामद

खलारी थाना पुलिस ने रविवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए अमन श्रीवास्तव गिरोह के दो अपराधियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की.

सड़कों के साथ जल मार्ग को बनाने का प्रयास शुरु किया गया है, ताकि जल मार्ग से भी हर तरह का व्यापार हो सके. हलदिया से वाराणसी तक गंगा नदी पर जल मार्ग में काम शुरु हो गया है.

इसी के तहत झारखंड के साहेबगंजज में पोर्ट बनाया जायेगा, जहां पर कम से कम 10 हजार लोगों को काम मिलेगा. उन्होंने कहा कि इस बार केंद्र में भाजपा की सरकार बनी, तो जो काम हुए है, उसमें तेजी आयेगी.

आदिवासी व किसानों को मिलेगा लाभ

कहा कि 26 जनवरी के परेड में जो हेलीकाप्टर दिल्ली में उड़ रहें थे, वह झारखंड के जंगलों में फलने वाले जेठरोपा से तैयार बॉयो डीजल से उड़ रहे थे. उसकी खेती को बढ़ावा देकर झारखंड के किसानों को समृद्ध बनाने के दिशा में सरकार काम करेगी.

ठीक उसी तरह स्पाइस जेट विमान भी बॉयो डिजल से उड़ रही है, जिसमें महुआ, करंज आदि के तेल का उपयोग किया जायेगा. इन सभी तरह के फलों के उत्पादन होने से झारखंड के किसानों के घर में सीधे समृद्धि आयेगी.

मौके पर ये लोग थे मौजूद

सभा को सांसद सह प्रत्याशी पीएन सिंह, जिलाध्यक्ष विनोद महतो सहित कई लोगों ने संबोधित किया. संचालन रोहितलाल सिंह ने की. मंच पर विधायक विरंची नारायण, गिरिडीह सांसद पीएन सिंह, दीपक प्रकाश, अंबिका ख्वास, शंकर रजक, शशिभूषण ओझा मुकूल, एनके राय, मृत्युंजय शर्मा, दीन दयाल वर्णवाल सहित कई लोग उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ेंः मई के दूसरे सप्ताह में निकालना था जैक को रिजल्ट, अब तक कोई तैयारी नहीं

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

hosp22
You might also like
%d bloggers like this: