Main SliderNational

भारत ने मार गिराया पाकिस्तान का F-16 लड़ाकू विमान

Shrinagar: भारत की कार्रवाई से बौखलाये पाकिस्तान ने बुधवार कायराना हरकत करते हुए भारतीय सीमा में घुसने की हिमाकत की. विमान नौशेरा सेक्टर के बिम्बर गली में घुसे और वहां पहाड़ों पर रॉकेट गिराये. लेकिन भारतीय सेना ने पाकिस्तान की इस कार्रवाई का मुहंतोड़ जवाब देते हुए पाकिस्तानी लड़ाकू विमान को खदेड़ा. और फिर सीमा पर उसे मार गिराया. इस विमान का मलबा पाकिस्तानी इलाके के नौशेरा में गिरा है. भारतीय सेना की तैयारियों के आगे पाकिस्तान लड़ाकू विमान पस्त हो गए, सीमा के तीन किमी अंदर तक भी पाकिस्तान की विमान नहीं घुस पाये और भारतीय सैन्य ने कार्रवाई करते हुए उसे मार गिराया.

MI-17V5 चॉपर क्रैश

Catalyst IAS
ram janam hospital

इधर भारत-पाकिस्तान की सीमा पर बढ़ते तनाव के बीच भारत का एक MI-17V5 चॉपर क्रैश हो गया.  जम्मू कश्मीर के बडगाम से सात किलोमीटर दूर गारेंद गांव में चॉपर क्रैश हुआ है. चॉपर खेत में गिरा और इसमें आग लग गई. हालांकि, हादसे की वजह अब तक साफ़ नहीं हो पाई है. अधिकारियों ने बताया कि बडगाम के गारेंद कलां गांव के पास खुले मैदान में सुबह 10 बजकर पांच मिनट पर दुर्घटनाग्रस्त हुआ. उन्होंने बताया कि चॉपर दो हिस्सों में टूट गया और उसमें फौरन आग लग गई. बताया जा रहा है कि इस विमान के दोनों पायलट्स की मौत हो गई है. हादसे से नजदीक ही शव मिला है. इस विमान ने श्रीनगर एयरबेस से उड़ान भरी थी. सूत्रों का कहना है कि कश्मीर में विमान पेट्रोलिंग पर था, तभी प्लेन क्रैश हो गया.

The Royal’s
Pushpanjali
Pitambara
Sanjeevani

पाकिस्तानी सेना का दावा- दो भारतीय विमान मार गिराये

इधर पाकिस्तानी सेना और वहां की मीडिया दावा कर रही है कि उसने भारत की सीमा में घुसकर भारत के दो विमान को मार गिराया है. पाकिस्तान ये भी दावा कर रहा है कि उसने एक पायलट को भी गिरफ्तार कर लिया है.

वायुसेना ने बढ़ा दी है गश्त

वहीं इस रूट पर अब विमानों की आवाजाही रद्द कर दी गई है. श्रीनगर के रनवे का इस्तेमाल अभी सेना ही कर रही है. 14 फरवरी के बाद भारतीय वायुसेना के प्लेन ने इन इलाकों में गश्त बढ़ा दिए हैं. पाकिस्तान के बालाकोट में मंगलवार को एयर स्ट्राइक के बाद सीमा पर गश्त बढ़ा दी गई है.

इसे भी पढ़ेंःभारतीय सीमा में घुसा पाकिस्तानी लड़ाकू विमान, सेना ने खदेड़ा-भागते वक्त गिराया बम

Related Articles

Back to top button