न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

भारत-इंग्‍लैंड टेस्ट सीरीज, तीन मैचों के लिए टीम इंडिया की घोषणा, शार्दुल व रिषभ को मौका

इंग्‍लैंड में खेले जाने वाले पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले तीन मैचों के लिए टीम इंडिया का चयन कर लिया गया है.

522

NewDelhi : इंग्‍लैंड में खेले जाने वाले पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले तीन मैचों के लिए टीम इंडिया का चयन कर लिया गया है. बीसीसीआइ ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है. भुवेनश्‍वर कुमार के अनफिट होने के कारण शार्दुल ठाकुर को टीम इंडिया में शामिल किया गया है. रिद्धिमान साहा के अनफिट होने पर. रिद्धिमान साहा की जगह रिषभ पंत को मौका मिला है. करुण नायर को भी टीम में जगह दी गयी है. रोहित शर्मा एक बार फिर से टेस्ट टीम में जगह बनाने में असफल रहे हैं. भुवनेश्वर कुमार को भी टेस्ट टीम में जगह नहीं मिली है.

इसे भी पढ़ें- भारत जातिवाद के जहर को कब खत्म करेगा, लोग हिमा दास की जाति जानना चाहते हैं

कुलदीप यादव भी टेस्‍ट टीम में शामिल

बता दें कि वनडे और टी-20 के बाद अब टीम इंडिया को इंग्लैंड का सामना पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में करना है. टेस्ट सीरीज एक अगस्त से शुरू होगी. वनडे में अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से इंग्‍लैंड के खिलाड़ियों को परेशान करने वाले कुलदीप यादव को टेस्‍ट टीम में भी जगह दी गयी है. कुलदीप के साथ अश्‍विन व जडेजा भी टीम में शामिल किये गये हें. तेज गेंदबाजों में ईशांत, बुमराह, शमी और उमेश को टीम में जगह मिली है.

इसे भी पढ़ें- मॉनसून सत्र शुरू, मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव स्पीकर ने किया मंजूर
silk_park

पहला टेस्ट एक से पांच अगस्त तक बर्मिंघम में

पहला टेस्ट एक अगस्त से पांच अगस्त तक बर्मिंघम में, दूसरा टेस्ट 09 अगस्त से 13 अगस्त तक लार्ड्स में, तीसरा टेस्ट 18 अगस्त से 22 अगस्त तक नॉटिंघम में, चौथा टेस्ट 30 अगस्त से 03 सितंबर तक साउथैंप्टन में और पांचवां टेस्ट 07 सितंबर से 11 सितंबर, किंगस्टन ओवल, लंदन में होगा.

  टीम इंडिया : विराट कोहली ( कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान) शिखर धवन, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, हार्दिक पांड्या, रिषभ पंत, दिनेश कार्तिक, केएल राहुल, करुण नायर, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव और उमेश यादव.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: