न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

भारत – इंग्लैंड टी-20 सीरीज का शुभारंभ आज, कड़े मुकाबले की उम्मीद

588

London : टीम इंडिया इंग्लैंड के दौरे पर है. आज मंगलवार रात इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज का आगाज होगा. बता दें  कि यह मैच भारतीय समयानुसार रात 10 बजे से शुरू होगा. सबसे बड़ी बात यह है कि भारत पिछली सात सीरीज से अजेय बना हुआ है. उधर इंग्लैंड ने  इयान मोर्गन की अगुआई में पिछले कुछ वक्त से शानदार प्रदर्शन कर रही है. ऐसे में दर्शकों को दोनों टीमों के बीच कड़े मुकाबले की उम्मीद है. जानकारों के अनुसार  डेथ ओवरों के विशेषज्ञ तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का टीम में न होना भारत के लिए चिंता की बात है. बता दें कि बुमराह अंगूठे में चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज से बाहर हैं. मैच का प्रसारण सोनी स्पोर्ट्स पर किया जा रहा है. भारत-इंग्लैंड टी-20 सीरीज शुरू होने से पहले ही दोनों टीमों के कुछ खिलाड़ी चोटिल हो गये हैं. टीम इंडिया के लिए परेशानी ज्यादा है.  बुमराह और वॉशिंगटन सुंदर घायल हैं. टी 20 सीरीज से बाहर हो चुके बुमराह के बारे में आशंका जताई जा रही है कि शायद वे वनडे सीरीज में भी न खेल पायें. बुमराह को आयरलैंड के खिलाफ टी-20 मैच में एक शॉट रोकते हुए अंगूठे में चोट लग गयी थी. टी-20 सीरीज को लेकर विराट कोहली ने दोनों टीमों के बीच कड़ा मुकाबला होने का दावा किया है.

इंग्लैंड के क्रिकेटरों के आईपीएल में खेलने से दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच दूरी कम हुई  

इंग्लैंड के क्रिकेटरों के आईपीएल में खेलने से दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच दूरी कम हुई है. ढाई महीने लंबे दौरे के दौरान दोनों टीमों के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा दिखेगी. एक बात और कि चार साल पहले जब विराट इंग्लैंड दौरे पर गये थे तब उनका प्रदर्शन निराशाजनक रहा था. इस बार भी वे आयरलैंड के खिलाफ दोनों टी-20 मैच में कुछ खास नहीं कर सके हैं. हालांकि, टीम ने सीरीज 2-0 से जीत ली थी. ऐसे में उन पर इंग्लैंड की तेज पिच पर खुद को साबित करने का दबाव होगा. जब उनसे पूछा गया कि इस बार आपने क्या लक्ष्य तय किया है तो उन्होंने कहा- मैं इस बारे में ज्यादा नहीं सोचता कि प्रशंसक या बाहर के लोग क्या सोचते हैं? जब हम चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए यहां आये थे, तब भी पहला सवाल यही था, तब भी मैंने कहा था कि मैं यहां अच्छा समय बिताने पर ध्यान दे रहा हूं. यह मायने नहीं रखता कि मैं रन बनाता हूं या नहीं.

टीमें
भारत : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, सुरेश रैना, मनीष पांडे, महेंद्र सिंह धोनी, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, क्रुणाल पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चहर, हार्दिक पंड्या, सिद्धार्थ कौल और उमेश यादव.
इंग्लैंड: इयान मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, जॉनी बेयर्स्टो, जैक बॉल, जोस बटलर, सैम कुरेन, एलेक्स हेल्स, क्रिस जॉर्डन, लियाम प्लंकेट, आदिल राशिद, जो रूट, जेसन रॉय, डेविड विली और डेविड

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: