Main SliderNational

भारत-चीन के सैनिकों में फिर झड़प, 29-30 अगस्त की रात पैंगौंग झील में घुसपैठ की थी कोशिश

इलाके में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है, भारत ने भी तैनाती बढ़ा दी है

New Delhi: भारत और चीन के बीच सीमा विवाद बढ़ता जा रहा है. एकबार फिर भारतीय सैनिकों और चीनी सौनिकों के बीच झड़प की खबर है. बताया जा रहा है कि 29-30 अगस्त की रात को पैंगौंग झील के पास ये झड़प हुई है. फिलहाल इलाके में तनाव की स्थिति बनी हुई है.

इसे भी पढ़ेंः CoronaUpdate: देश में 36 लाख से अधिक संक्रमित, एक दिन में 78 हजार से ज्यादा नये मामले

घुसपैठ की थी कोशिश

मिली जानकारी की अनुसार, चीन की सेना ने यथास्थिति में बदलाव की कोशिश की. घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करने के दौरान भारत और चीन के सैनिकों के बीच झड़प हुई है.

सेना की ओर से जारी बयान में 29/30 अगस्त की रात को, पीएलए के सैनिकों ने पूर्वी लद्दाख में चल रहे गतिरोध के दौरान सैन्य और राजनयिक व्यस्तताओं के दौरान आने वाली पिछली सर्वसम्मति का उल्लंघन किया और यथास्थिति को बदलने के लिए उत्तेजक सैन्य आंदोलनों को अंजाम दिया. जिसके बाद भारतीय सैनिकों ने पैंगौंग झील के दक्षिण इलाके में घुसपैठ की कोशिश को रोका. और सेना ने चीनी सैनिकों को आगे बढ़ने नहीं दिया. फिलहाल इलाके में सैनिकों की तैनाती बढ़ा दी गयी है.

भारतीय सेना ने कहा है कि इस बात का अंदेशा था कि ऐसी घटना हो सकती है. इसलिए भारत की सेना पूरी तरह से तैयार है. हालांकि, मामले को लेकर दोनों देशों के बीच सैन्य स्तर की बातचीत होने की भी खबर है.

इसे भी पढ़ेंः पांच फोन नंबर के CDR निकालने के मामले में IPS अनूप बिरथरे को शो-कॉज

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: