न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

भारत ने वेस्टइंडीज को टी-20 में हराया, 8 साल बाद 2-0 से सीरीज पर कब्जा

924

Florida: रोहित शर्मा के अर्धशतक के बाद कृणाल पंड्या की उम्दा गेंदबाजी से भारत ने वेस्टइंडीज को दूसरे टी-20 मैच में हराया. बारिश के कारण दूसरे टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में रविवार को यहां वेस्टइंडीज को डकवर्थ लुईस पद्धति के तहत 22 से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की विजयी बढ़त बना ली.

भारत के 168 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज ने जब 15. 3 ओवर में चार विकेट पर 98 रन बनाए थे. लेकिन बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा, जिसके बाद इसे दोबारा शुरू नहीं किया जा सका. डकवर्थ लुईस पद्धति के तहत इस समय बराबरी का स्कोर 120 रन था. लेकिन वेस्टइंडीज 22 रन पीछे था.

इसे भी पढ़ेंःकश्मीर को लेकर दिल्ली में हलचल, मोदी कैबिनेट की बैठक खत्म, अलर्ट पर कई राज्य

बता दें कि टी-20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच मंगलवार 6 अगस्त को गुयाना में होगा. टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ उसकी धरती पर आठ साल बाद टी-20 सीरीज जीती है.

इससे पहले भारत ने 2011 में वेस्टइंडीज में 1-0 (1) से सीरीज अपने नाम किया था. उसके बाद 2016 और 2017 में वेस्टइंडीज ने भारत को दो बार हराया है.

कृणाल ने 3 . 3 ओवर में 23 रन देकर दो विकेट चटकाये. वाशिंगटन सुंदर (12 रन पर एक विकेट) और भुवनेश्वर कुमार (सात रन पर एक विकेट) ने भी उनका अच्छा साथ निभाया.

वेस्टइंडीज की ओर से रोवमैन पावेल ने 54 रन की पारी खेलने के अलावा निकोलस पूरण (19) के साथ तीसरे विकेट के लिए 76 रन की साझेदारी भी की लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके.

इससे पहले भारत ने रोहित की 51 गेंद में छह चौकों और तीन छक्कों की मदद से 67 रन की पारी की बदौलत पांच विकेट पर 167 रन बनाए.

SMILE

इसे भी पढ़ेंःकश्मीर में स्थिति तनावपूर्णः धारा 144 लागू, पूर्व सीएम महबूबा और अब्दुल्ला हाउस अरेस्ट, इंटरनेट सेवाएं बंद

रोहित ने शिखर धवन (23) के साथ पहले विकेट के लिए 67 और कप्तान विराट कोहली (28) के साथ दूसरे विकेट के लिए 48 रन की साझेदारी की. कृणाल पंड्या ने भी अंत में 13 गेंद में नाबाद 20 रन बनाए.

रोहित अपनी इस पारी के दौरान टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक छक्के जड़ने वाले बल्लेबाज बने. उनके नाम पर अब 107 छक्के दर्ज हैं. उन्होंने वेस्टइंडीज के क्रिस गेल (105) को पीछे छोड़ा.

वेस्टइंडीज की ओर से ओशेन थामस (27 रन पर दो विकेट) और शेल्डन कोटरेल (25 रन पर दो विकेट) ने दो-दो विकेट चटकाए.

भारत ने शनिवार को इसी मैदान पर पहला टी-20 चार विकेट से जीता था. श्रृंखला का तीसरा और अंतिम टी-20 प्रोविडेंस में छह अगस्त को खेला जाएगा.

इसे भी पढ़ेंःपूर्णियाः धू-धू कर जली यात्री बस, कई लोगों के मारे जाने की आशंका, फ्यूल टैंक में लगी थी आग

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: