न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

भारत ने एशियाई खेल चैम्पियन जापान को 9 . 0 से हराया

भारत के छह खिलाड़ियों ने रविवार देर रात को हुए इस मुकाबले में गोल दागे.

94

Muscat : भारतीय पुरूष हाकी टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए हीरो एशियाई चैम्पियंस ट्राफी में एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता जापान को 9 . 0 से हराकर जीत की हैट्रिक लगाई. भारत के छह खिलाड़ियों ने रविवार देर रात को हुए इस मुकाबले में गोल दागे.

पहले मैच में ओमान को 11 . 0 से और दूसरे मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 3 . 1 से मात देने वाली भारतीय टीम छह टीमों के इस टूर्नामेंट में नौ अंक लेकर शीर्ष पर है. मलेशिया छह अंक के साथ दूसरे स्थान पर है.

इसे भी पढ़ें : कोहली का चौंकानेवाला बयानः कहा- क्रिकेट का आनंद लेने के लिए मेरे पास बचे हैं कुछ ही साल

पेनल्टी कार्नर पर दागा गोल 

स्ट्राइकर ललित उपाध्याय और मनदीप सिंह ने दो दो गोल किये जबकि ड्रैग फ्लिकर हरमनप्रीत सिंह ने एक पेनल्टी स्ट्रोक और एक पेनल्टी कार्नर को गोल में बदला.

भारत के लिये ललित ने चौथे मिनट में पहला और 45वें मिनट में दूसरा गोल किया. वहीं हरमनप्रीत ने 17वें मिनट में पेनल्टी स्ट्रोक को गोल में बदला और 21वें मिनट में पेनल्टी कार्नर पर गोल दागा.

इसे भी पढ़ें : आज ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ जीत के लिए उतरेगी भारतीय महिला टीम

मनदीप सिंह ने 49वें और 57वें मिनट में गोल किये.

हमने अच्छा खेल दिखाया :भारतीय कोच

जापान के गोलकीपर ताकाशी योशिकावा मैच के आठवें मिनट में हरमनप्रीत का पेनल्टी कार्नर शाट बचाते हुए घायल हो गए थे. गेंद गुरजंत को मिली जिसने इसे गोल के भीतर डाला. इसके बाद रिजर्व गोलकीपर युसुके ताकानो को भारत के हमले झेलने पड़े.

इसे भी पढ़ें : मोहम्मद अली की बेटी ने कहा- पापा नहीं चाहते थे कि हम मुक्केबाज बने

भारतीय कोच हरेंद्र सिंह ने प्रदर्शन पर संतोष जताते हुए कहा कि हमने अच्छा खेल दिखाया. खिलाड़ियों ने रणनीति पर अमल करके जापान को खुलकर खेलने नहीं दिया. आकाशदीप सिंह ने 36वें और सुमित ने 42वें मिनट में गोल दागे.

जापान के कोच सीगफ्राइड ऐकमैन ने कहा कि  हमने अपनी ओर से पूरी कोशिश की लेकिन भारतीय टीम काफी मजबूत थी. हम उनकी रफ्तार और हुनर का सामना नहीं कर सके.

इसे भी पढ़ें : बकोरिया कांड की जांच करेगी सीबीआइ, सीआइडी की जांच सही दिशा में नहीं : हाइकोर्ट

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: