NEWS

भारत-ऑस्ट्रेलिया सिडनी टेस्ट, रोहित का खेलना तय, शार्दुल व नवदीप में से एक को मिल सकता है मौका

गुरुवार से तीसरा टेस्ट, रोहित शर्मा पर होंगी निगाहें

New delhi: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट कल (7 दिसंबर )से सिडनी में खेला जाएगा. सलामी बल्लेबाज के तौर पर रोहित शर्मा का मयंक अग्रवाल की जगह खेलना तय माना जा रहा है. चोटिल उमेश यादव की जगह तीसरे तेज गेंदबाजी के लिए शार्दुल ठाकुर और नवदीप सैनी में किसी एक का चयन होगा. फिलहाल चार मैचों की सीरीज में दोनों टीमें एक-एक मैच जीतकर बराबरी पर है.

मयंत अग्रवाल पिछली 8 टेस्ट पारियों में से सिर्फ एक में बेहतर प्रदर्शन कर पाए हैं. इसे ध्यान में रखते हुए टीम प्रबंधन के लिए मयंक की जगह राहुल को टीम में शामिल करना आसान होगा. गेंदबाजी शार्दुल ठाकुर व नवदीप सैनी में से एक का चुनाव कठिन फैसला है. कुछ दिन पहले तक मुंबई के तेज गेंदबाज और निचले क्रम के उपयोगी बल्लेबाज शार्दुल ठाकुर इसके लिए पहली पसंद बन कर उभरे थे, लेकिन यह पता चला है कि कुछ वरिष्ठ खिलाड़ियों का मानना है कि भारत के सबसे तेज गेंदबाज सैनी अपनी गति से ऑस्ट्रेलियाई टीम को परेशान कर सकते हैं.

भारतीय टीम ने दिन में सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में नेट सत्र में अभ्यास किया, जहां सभी की निगाहें रोहित शर्मा पर थीं. वह तेज गेंदबाजी और स्पिन दोनों के खिलाफ काफी सहज दिखे.

Catalyst IAS
ram janam hospital

तीसरे तेज गेंदबाज को लेकर फैसला करने में इसलिए भी देर हो रही है क्योंकि खराब मौसम के कारण मंगलवार को मुख्य पिच को ढक कर रखा गया था. बुधवार को पिच और परिस्थितियां देखने के बाद शायद टीम को फैसला करने में आसानी हो. अगर आकाश में बादल छाए रहे और पिच में नमी रही, तो ठाकुर के चुने जाने की संभावना बढ़ेगी.

 

The Royal’s
Sanjeevani

पिच अगर सपाट हुई तो सैनी को मौका मिल सकता है. वह तेज गति से गेंदबाजी करने के साथ पुरानी गेंद से रिवर्स स्विंग हासिल करने में भी सक्षम है. ऐसी स्थिति में टेस्ट में यह सैनी का पदार्पण हो सकता है. इधर,

शार्दुल के लिए भी यह पदार्पण मैच जैसा ही होगा. दो साल पहले आधिकारिक तौर पर उन्होंने जब पदार्पण किया था, तब वह अपना पहला ओवर पूरा करने से पहले ही चोटिल हो गए थे.

तेज गेंदबाजी के लिए भारत के पास टी नटराजन के रूप में एक और विकल्प है. बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज के लिए पिछले चार महीने शानदार रहे हैं. सोमवार को उन्होंने टेस्ट टीम की जर्सी में अपनी फोटो भी ट्वीट की. नटराजन को प्रथम श्रेणी के 20 मैचों का अनुभव है, जहां उन्होंने लंबे प्रारूप (रणजी ट्रॉफी) में पिछले साल जनवरी में अपना आखिरी मैच खेला था.

इसे भी पढ़ेंःरतन टाटा अपने बीमार पूर्व कर्मचारी से मिलने मुंबई से पुणे पहुंचे, लोगों ने सराहा

Related Articles

Back to top button